IPL 2020 श्रीलंका के बाद अब मेजबानी करने का इस देश ने दिया ऑफर

IPL 2020 श्रीलंका के बाद अब मेजबानी करने का इस देश ने दिया ऑफर

दिल्ली (Delhi) -: कोविड-19(Covid-19)वायरस के चलते BCCI ने IPL 2020 को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है। इस टी20(T20) लीग के आयोजन की उम्मीद अभी खत्म नहीं हुई है क्योंकि श्रीलंका(Sri lanka) क्रिकेट (SLC) के बाद अब संयुक अरब अमीरात (UAE) के क्रिकेट बोर्ड ने इसकी मेजबानी करने  का प्रस्ताव BCCI के सामने रखा है। BCCI ने अभी इस प्रस्ताव पर कोई विचार नहीं किया है। इसके पहले साल 2014 में IPL के मुकाबले UAE में हो चुके हैं।

बीसीसीआई(BCCI) के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल(Arun dhumal)ने कहा है कि यूएई से हमें IPL 2020 की मेजबानी का प्रस्ताव मिला है पर अभी इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है क्योंकि अभी इंटरनेशनल यात्राओं पर पाबंदी लगी हुई है। यदि कोरोना (Corona) वायरस पर नियंत्रण पा लिया गया तो बीसीसीआई ने IPL के भारत में आयोजित करने की उम्मीदों को पूरी तरह छोड़ा नहीं है। बीसीसीआई इसके लिए भारत में बायो सिक्योर स्टेडियम की तलाश कर रहा है परन्तु  भारत में अभी बहुत ज्यादा रेड जोन हैं। यदि इसका आयोजन भारत में नहीं हो पाता है तो बीसीसीआई इसे विदेशी धरती पर भी आयोजित कर सकता है। बीसीसीआई ने 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका(South africa) में किया था जबकि 2014 में कुछ मुकाबले यूएई में करवाए गए थे।

अरूण धूमल ने कहा, खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हम सब की  प्राथमिकता है। इस टाइम  पूरी दुनिया रुकी  हुई है इसके चलते अभी इसके आयोजन के बारे में कोई फैसला नहीं कर सकते हैं।

श्रीलंका का क्रिकेट बोर्ड इस टाइम आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है क्योंकि उसके मीडिया अधिकार नहीं बिके हैं। यदि उसे आईपीएल को आयोजित करने का मौका मिला तो उसकी यह समस्या दूर हो सकती है। श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डीसिल्वा(Mohan deesilva) ने कहा, श्रीलंका में आईपीएल को आयोजित करने के प्रस्ताव पर चर्चा की थी। हमारे यहां 11 मई तक लॉकडाउन है और उसके बाद आगे की चर्चा की जाएगी।