सभी खबरें

घिनौनी वारदात, मुरैना : शिक्षक अपने ही नाबालिग बेटी का करता रहा रेप, माँ भी देती थी पिता का साथ

file pic 

मुरैना(गौतम कुमार)

मध्यप्रदेश के मुरैना से एक समाज को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। वहां के चाइल्ड लाईन हेल्पलाइन में कुछ दिनों पहले किसी ने शिकायत की थी कि उसके बहन का रेप किया जा रहा है।रेप करने वाला कोई और नहीं बल्कि नाबालिग लड़की का 55 वर्षीय पिता था। यही नहीं सबसे शर्मनाक बात यह है कि इस मामले में पुलिस का कहना है कि नाबालिग कि माँ भी पिता का साथ देती थी। यानी कि उसके निगरानी में ही बच्ची का रेप हो रहा था।

कैद करके रखा था, नंगा करके पीटते थे 

नाबालिग कि उम्र 16 साल बताई जा रही है। नाबालिग का पिता पेशे से शिक्षक है। नाबालिग के साथ पिछले दिनों हाथ-पैर बांधकर दो बार ज्यादती की गई है। और इस मामले में नाबालिग कि माँ भी पिता का साथ देती थी। किसी भी पड़ोसी को इस बात कि भनक न लगे इसलिए बच्ची को इनलोगों ने कैद करके रखा था। अगर वह इस बात का तनिक भी विरोध करती तो उसका पिता उसके कपडे उतारकर उसकी जानवारों जैसे पिटाई करता था। यही नहीं उसे किसी से बातचीत करने तक कि मनाही थी।

ऐसे खुला मामला 

एक दिन बच्ची ने अपनी शादीशुदा बड़ी बहन को फ़ोन पर इस घटना कि जानकारी थी। जिसके बाद बड़ी बहन ने समझदारी दिखाते हुए चाइल्ड हेल्पलाइन को इस मामले से अवगत करवाया। जब चाइल्ड हेल्पलाइन वाले बच्ची के घर पहुंचे तब जाकर यह मामला खुला। चाइल्ड हेल्पलाइन से आए सदस्यों ने किशोरी को मंगलवार को कैद से छुड़ाकर पुलिस को सूचना दी, इसके बाद पुलिस ने पति-पत्नी को हिरासत में कड़ाई से पूछताछ की। इसके दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

मामले कि पुष्टि पुलिस ने भी कि शिक्षक को कियां जाएगा निलंबित 

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि इस घटना की प्राथमिक जांच में तथ्य सही पाए गए। इसके बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक और उसकी पत्नी पर केस दर्ज कर मंगलवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि बुधवार को पीड़िता और उसके आरोपी पिता दोनों की मेडिकल जांच भी कराई गई है। साथ हीं इस बारे में मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा है कि शिक्षक द्वारा अपनी ही पुत्री के साथ दुष्कर्म किए जाने की घटना शर्मनाक है। उन्होंने कहा, 'प्रशासन आरोपी पर कानूनी कार्रवाई करने में कोई ढिलाई नहीं बरतेगा। नियम के अनुसार शिक्षक को शीघ्र निलंबित किया जाएगा, क्योंकि उसने शिक्षक के पद की गरिमा के विरुद्ध कृत्य किया है।'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button