राज्यों से

रामलला के दर्शन के लिए घर-घर दिए जाएंगे पीले चावल

राम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 22 जनवरी, 2024 को रामलला की नवनिर्मित मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा होगी। इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए पूरे देश में निमंत्रण देने का कार्य शुरू किया जाएगा। पूजित अक्षत कलश के पीले चावल भोपाल के गुफा मंदिर में आ चुके हैं।

कलश गुफा मंदिर के महंत रामप्रवेश दास को सौंपा गया है। शहर में 15 से 31 दिसंबर तक बड़े स्तर पर श्रद्धालुओं को श्री रामलला के दर्शन के लिए पीले चावल देकर निमंत्रण दिया जाएगा। घर-घर हिंदू समाज के लोगों को निमंत्रण दिया जाएगा। निमंत्रण पत्र व नव निर्मित मंदिर का चित्र, जन-जन तक पहुंचाने का अभियान प्रारंभ होगा।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान संपन्न हो चुका है। राज्य की दोनों ही प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी-कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नई सरकार बनने के बाद मध्यप्रदेश में भगवान श्रीराम का गुणगान और तेज होगा।

इसी कड़ी में भगवान श्रीरामलला के दर्शन के लिए घर-घर पहुंच पीले चावल जाएंगे। इसी के साथ लोगों को अयोध्या जाने के लिए निमंत्रण दिया जाएगा। यह निमंत्रण अभियान 15 से 31 दिसंबर तक चलेगा। यह पहल विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की है। हर गांव, बस्ती तक प्रत्येक हिंदू को पीले चावल देकर आमंत्रण दिया जाएगा। आपको बता दें कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या श्रीराम मंदिर में भगवान रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button