खेल

World Cup 2023 : सेमीफाइनल के लिए PAK, AFG और NZ के बीच रेस जारी

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका ने क्वालीफाई कर लिया है। अब यह रेस और भी दिलचस्प हो गई है। टॉप-4 की अब 2 जगह खाली हैं, जिसमें से एक पर ऑस्ट्रेलिया के कब्जा करने की उम्मीद है, जबकि बची हुई 1 सीट के 3 दावेदार हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस वक्त 7 मैचों में 10 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर मौजूद है। सेमीफाइनल में क्वालीफाई के लिए उसे बस 1 और जीत चाहिए। जबकि चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच टक्कर है।

आपको बता दें कि, न्यूजीलैंड टीम ने 8 में से 4 मैच जीत कर 8 अंकों और +0.398 के नेट रन रेट के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर चौथे नंबर पर मौजूद है। वहीं पाकिस्तान टीम के भी 8 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं, लेकिन वो +0.036 के नेट रन रेट के साथ 5 पायदान पर है। इन दोनों टीमों के अलावा अफगानिस्तान के 7 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट -0.330 है, इसलिए वो 6 नंबर पर खड़ा है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को अभी 1-1 मैच और खेलना है, जबकि अफगानिस्तान के पास 2 मैच हैं। अफगानिस्तान टीम को आज यानी की मंगलवार, 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया, जबकि शुक्रवार, 10 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। जबकि पाकिस्तान को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को श्रीलंका से भिड़ना है।

वैसे तो तीनों टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए मैच जीतने होंगे, लेकिन अगर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान अपना-अपना मैच हार जाते हैं तो अफगानिस्तान को क्वालीफिकेशन के लिए सिर्फ 1 मैच जीतना होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button