सभी खबरें

इस जिले में महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही, 3 महिला ने बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई

मध्यप्रदेश/जबलपुर(Jabalpur) – :  जिले में महिलाएं खुद को अब सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रही हैं। 2 दिनों में 3 महिलाओं ने शहर के दो तथा 1ग्रामीण क्षेत्र से ,महिला थाने में पहुंच कर बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई है । एक महिला तलाक शुदा हे जो कि आरोपी ने शादी का झांसा देकर महिला के साथ मार पीट कर धमकी देकर बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया। तीनों ही प्रकरणों में पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हो पाए।

पहली शिकायत 34 साल कि महिला ने शहर के उपनगरीय थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी चाय-नाश्ते की दुकान है। पति से तलाक हो गया है। 3 वर्ष पहले उसकी पहचान शराब अहाता चलाने वाले आरोपी से हुई। एक जनवरी 2018 को वह उसके घर आया और उसके साथ शादी का झांसा देकर बलात्कार किया। दो साल तक वह लगातार बलात्कार करता रहा। जब भी शादी के लिए वह कहती है,तो कोई न कोई बहाना बना कर टाल देता है। कुछ दिनों से महिला  आरोपी युवक पर शादी के लिए दबाव डालने लगी तो उसने शादी करने से मना कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  प्रकरण दर्ज कर लिया है।

दूसरी वारदात में सीसीटीवी (CCTV)लगाने के लिए कहा, मारपीट कर बलात्कार किया -:

यह शहर के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले थाने से जुड़ी है। यहां  30साल की  महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि वह आरेापी युवक को पिछले कई दिनों से सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए फोन कर रही थी। 29 मई की रात 9.30 बजे भी उसने उसे फोन लगाया था। रात 10 बजे के लगभग वह अपने बेटे के साथ घर पर थी। तभी आरोप आया और उसके साथ धक्का-मुक्की करने लगा। धमकी देकर उसने उसके साथ बलात्कार किया। विरोध करने पर मार पीट करते हुए धमकी देकर फरार हो गया। उसके आंख, पैर व हाथ में चोटें आई हैं। डर के कारण उसने किसी को कुछ भी नहीं बताया । हिम्मत कर पति को इसके बारे में बताया।तो पुलिस ने मारपीट, धमकी देने सहित बलात्कार का प्रकरण दर्ज करते हुए मामला जांच कर रही है।

बच्चे का  विस्तार कराने गई महिला के साथ बलात्कार – :

बलात्कार की तीसरी शिकायत ग्रामीण थाना क्षेत्र में 30साल की महिला मजदूर ने दर्ज कराई।महिला ने बताया कि  6 साल का बेटा पानी में भींग रहा था तो उसे डांट रही थी। तभी वहां आरोपी पहुंचा और उससे ये कहते हुए विवाद करने लगा कि बच्चे की आड़ में वह उसे भला-बुरा बोल रही है। विरोध करने पर लाठी से जांघ में मार  कर चोट पहुंचा दी और भाग गया। बच्चे को विस्तार कराने निकली ।तभी आरोपी पहुंचा और उसे धक्का देकर गिरा दिया। धमकी देकर उसने उसके साथ बलात्कार किया और धमकी देकर भाग गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मारपीट, धमकी व बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button