सभी खबरें

छिंदवाड़ा:- महिला सुपरवाइजर ने हिम्मत दिखाकर जीती कोरोना से जंग,शव से निकाला ऑक्सीजन,सैनेटाइज कर खुद लगाया, बचाई खुद की जान

छिंदवाड़ा:- महिला सुपरवाइजर ने हिम्मत दिखाकर जीती कोरोना से जंग,शव से निकाला ऑक्सीजन,सैनेटाइज कर खुद लगाया, बचाई खुद की जान

 

छिंदवाड़ा:- वाक़ई उस इंसान को कोई नहीं मार सकता जिसकी हिफाज़त खुद भगवान करते हैं. मप्र में एक ऐसा ही मामला सामने आया.

छिन्दवाड़ा जिले के हर्रई ब्लॉक में महिला बाल विकास विभाग में सुपरवाईजर के पद पर पदस्थ आशा भारती कोरोना पॉजिटिव थी. उन्हें छिन्दवाड़ा जिला अस्पताल के फीमेल कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था. इजाल के दौरान उनके साइड के एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई थी. इस दौरान आशा भारती को ऑक्सीजन की आवश्यकता थी. उन्होंने अपनी सूझबूझ से मृत मरीज के चेहरे से ऑक्सीजन मास्क निकाला और उसे सैनेटाइज करने के बाद स्वयं को लगा लिया. इस तरह महिला ने स्वयं की जान बचाई. जब वह स्वस्थ होकर अस्पताल से बाहर निकली तो एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी कर आपबीती बताई.

सूझबूझ से महिला ने जीती जंग:

आखिरकार महिला ने अपनी सूझबूझ से कोरोना पर अपनी जीत दर्ज़ करा ली.वह डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट चुकी हैं. अगर इतनी सूझबूझ के साथ वह पास पड़े शव से निडिल निकालकर खुद न लगाती तो शायद आज स्थिति कुछ और ही होती.

सामान्यत: कोरोना जैसी महामारी में लोग शवों को छूने से भी कतराते है. हालांकि महिला अब पूरी तरह स्वस्थ है, और अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुकी है. उन्होंने कहा कि हौसला अगर हो तो कोरोना को हराया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button