सभी खबरें

ख़त्म होगा अतिथि विद्वानों का आंदोलन? मंत्री जीतू पटवारी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान ….. !

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – सोमवार को मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने अतिथि विद्वान को लेकर एक बड़ा बयान दिया। मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि अतिथि विद्वान ये आंदोलन खत्म हो जाएगा। 

मंत्री जीतू पटवारी का बयान 

दरअसल, अतिथि विद्वानों को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार में आते ही एक साथ सब कुछ संभव नहीं होता हैं। किसी भी व्यवस्था को बनाकर व्यवस्थापन करने में वक्त लगता हैं। मंत्री पटवारी ने कहा कि अतिथि विद्वानों के नियमितीकरण के लिए कर्मचारी आयोग बनाया गया हैं। एक भी अतिथि विद्वान बाहर नहीं किया जाएगा। उन्होंने अपना बयान एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि एक-एक अतिथि विद्वान को काम पर रखा जाएगा। मंत्री जीतू पटवारी ने आगे कहा की 1250 पदों की वैंकेंसी जारी हो रही हैं।

आंदोलन पर डटे हुए है अतिथि विद्वान

बता दे कि राजधानी भोपाल के शाहजहांनी पार्क में लंबे समय से नियमितीकरण की मांग को लेकर अतिथि विद्वान आंदोलन पर डटे हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक विभाग की तरफ से आदेश जारी नहीं होंगे, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। लिखित आदेश हाथ में आने के बाद ही आंदोलन को खत्म किया जाएगा। 

अतिथिविद्वानों ने कराया मुंडन 

मालूम हो कि सोमवार को ही अतिथिविद्वानों ने एक बार फिर अपना मुंडन करवाया। हालांकि इस बार सिर्फ महिलाओं ने नहीं बल्कि पुरुषों ने भी अपना मुंडन करवाया हैं। वहीं, अतिथि विद्वानों के आंदोलन के समर्थन में बीजेपी खुलकर सामने आ गई हैं। बीजेपी के तमाम बड़े नेता आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button