सभी खबरें

MP Budget 2022:  पेश होने वाला है शिवराज सरकार का बचट, 7 मार्च को राज्यपाल अभिभाषण के साथ शुरू करेंगे बजट सत्र

भोपाल/प्रियंक केशरवानीः- केंद्र के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार भी बजट पेश करने वाली है जिसका एलान प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल 7 मार्च को अपने अभिभाषण के साथ शुरू करेंगें। 8 और 9 मार्च को मध्यप्रदेश सरकार के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बजट पेश करेंगें। इस साल बजट सत्र की अवधि को घटा दिया गया है, 19 दिन चलने वाले बजट में कुल 13 बैठकें होंगी और इन सभी बैठकों में बजट सत्र से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही विधानसभा स्पीकर का कहना है कि विषय लंबा रहा तो सदन को लंबा भी किया जा सकता है और मुद्दों का समाधान किया जाएगा।

सत्र के पहले जनता से मांगे सुझाव-

शिवराज सरकार 7 मार्च से शुरू होने वाले बजट सत्र की तैयारोयों में जुट गई है। इस बार के बजट में विधानसभा चुनाव की झलक भी देखने को मिल सकती है, बजट के लिए सीएम शिवराज बीजेपी विधायकों की बैठक कर प्राथमिकता वाले सुझावों पर पहले ही चर्चा कर चुके हैं, साथ ही जनता से भी सुझाव मांगा है। उन सभी के सुझावों का वित्त मंत्री विचार करेंगें और हो सकता है कि कुछ मांगों को बजट में शामिल किया जा सकता है।

सूत्रः चाइल्ड बजट भी हो सकता है पेश-

जानकारी के मुताबिक शिवराज सरकार पहली बार विधानसभा में चाइल्ड बजट पेश करेगी। इसमें बच्चों के ऊपर खर्च की जानी वाली राशि का ब्योरा विभागवार शामिल रहेगा, और आशंका है कि शिवराज सरकार ढाई लाख करोड़ रूपये से ज्यादा का बजट पेश कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button