सभी खबरें

भोपाल में रुकेगी यह 30 ट्रेने

  • समय से डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा स्टेशन पर

लॉकडाउन के बाद भारतीय रेलवे सोमवार से कुछ स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत करने जा रहा है। इन ट्रेनों का परिचालन देश के अलग -अलग राज्यों से किया जा रहा है। ट्रेनों में यात्रा करने के लिए सरकार ने कुछ नियम बनाए हैं। इन नियमों का पालन करने के बाद ही आप ट्रेन में यात्रा कर पाएंगे।

राजधानी भोपाल से भी कई सारी ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों को पकड़ने के लिए आपको कम से कम डेढ़ घंटे पहले स्टेशन पहुंचना होगा। हालांकि इस नियम में सरकार ने एक छूट दी है कि अगर आप ट्रेन पकड़ने के 10 मिनट पहले भी पहुंचते हैं तो आपको अपनी थर्मल स्कैनिंग का प्रमाण दिखाना होगा। इसके बाद वह यात्रा कर सकेंगे। हबीबगंज स्टेशन से भी 2 ट्रेनें शुरू की जाएंगी इनमें पहली हबीबगंज हजरत निजामुद्दीन शान ए भोपाल एक्सप्रेस है जबकि दूसरा हबीबगंज जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस है।

भोपाल से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर यह है की कई सारी ट्रेन भोपाल स्टेशन रूकती हुई जाएंगे जिनमें 8एक्सप्रेस ट्रेन है। बता दे की लॉकडाउन के बाद देशभर में कई दिनों से बंद पड़ी हुई 200 यात्री ट्रेनों को चलाया जाएगा। भोपाल स्टेशन पर 22 और ट्रेनें आती-जाती रुकेगी। भोपाल स्टेशन पर यात्रियों के लिए प्लेटफार्म नंबर एक और प्लेटफार्म नंबर 6 से एंट्री रहेगी। जबकि बाहर निकलने के लिए सिर्फ प्लेटफार्म नंबर 6 ही खुला रहेगा। वही हबीबगंज स्टेशन पर भोपाल शहर की तरफ बने हुए सब वे सहयात्री आवाजाही कर सकेंगे।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button