सभी खबरें

दमोह:- सवा करोड़ से अधिक की जीएसटी चोरी पकड़ी,विभिन्न फर्मो पर पड़े छापे

दमोह:- सवा करोड़ से अधिक की जीएसटी चोरी पकड़ी,विभिन्न फर्मो पर पड़े छापे

दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट। माल खरीदने बेचने तथा कर चोरी करने के मामलों की जांच करने पहुंची टीम ने 2 दिन के अंदर विभिन्न फर्मों पर छापा मारकर 1 करोड़ रुपए से अधिक की कर चोरी पकड़ी है। टीम द्वारा जिले भर में छापामार कार्यवाही की जा रही है।
 गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी लागू किए जाने के बाद अब दुकानदारों को कोई भी माल खरीदना तथा बेचने के लिए कर चुकाना अनिवार्य हो गया है। जिसके बाद माल खरीदने-बेचने के लिए जीएसटी बिलिंग रिकॉर्ड रखना जरूरी है।

इसी के मद्देनजर वाणिज्य कर विभाग/जीएसटी विभाग के अधिकारियों द्वारा 1 दिन पूर्व बटियागढ़ की विभिन्न फर्मों पर छापामारी की गई। यहां पर आदिनाथ ट्रेडर्स में 46 लाख रुपए एवं एम एस कंस्ट्रक्शन फर्म में 42 लाख रुपए की कर चोरी पकड़ी गई। इसी तरह आज जबेरा में भी विभिन्न फर्मों पर छापामार कार्यवाही की गई। जिसमें आदित्य ट्रेडर्स में 42 लाख रुपए की कर चोरी पकड़ी गई। अधिकारियों का कहना है कि जगह जगह पंचायत वेंडर्स कि जीएसटी चोरी पकड़ने के लिए छापामार कार्यवाही की जा रही है। यह अनवरत रूप से जारी रहेगी। अभी तक विभाग द्वारा एक करोड़ 30 लाख रुपए की कर चोरी पकड़ी गई है। विभाग की इस कार्रवाई से जीएसटी चोरी करने वाले दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है। इस मौके पर कार्यवाही करने वाले अधिकारियों में राज्य सहायक आयुक्त रविकांत तिवारी, अतिरिक्त सहायक आयुक्त आकाश गुप्ता, राज्य निरीक्षक राजेंद्र कुशवाहा, दीपक सतरैया, धनीराम चढ़ार, मनीष साहू आदि उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button