सभी खबरें

राजधानी दिल्ली में फिर से फैली कोरोना की दहशत, दो दिनों में बढ़ी मरीज़ो की संख्या, पॉजिटिविटी रेट हुआ इतना 

नई दिल्ली : दुनिया के साथ साथ देश में भी कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इस समय साउथ कोरिया, जर्मनी, फ्रांस, वियतनाम, इटली, चीन अमेरिका में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की इस ताजा लहर के पीछे ‘स्टेल्थ ओमिक्रॉन’ कहे जा रहे ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट BA.2 को और XE वैरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है।

वहीं, भारत में तीसरी लहर फरवरी से ही लगातार ढलान पर है और एक्सपर्ट्स का मानना है कि ताजा लहर देश में खत्म हो चुकी है। इसी वजह से भारत में कोविड प्रतिबंधों में ढील दी जा चुकी है और मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सख्ती न के बराबर है। लेकिन, इसी बीच  राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों में कोरोना के नए मामलों में काफी उछाल देखा गया है। 

हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 501 केस रजिस्टर किए गए।  इससे पहले रविवार को 517 नए केस सामने आए थे, यानी सोमवार को लगातार दूसरे दिन 500 से ज्यादा केस दर्ज किए गए। इसके साथ ही राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 7.72% हो गया है। दिल्ली के अलावा  हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भी कोरोना के बढ़ते मामलें सामने आ रहें है। 

बता दे कि भारत पिछले हफ्ते के बीच कोरोना के मामलों में 35% की बढ़त दर्ज की गई। 11 से 17 अप्रैल के बीच कोरोना के 6,610 मामले रजिस्टर किए गए, जबकि इससे एक हफ्ते पहले 4,900 मामले सामने आए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button