सभी खबरें

पान उमरिया में पान किसानों की भारी तबाही, फसलें हुई बर्बाद

  • पान उमरिया में पान किसानों की भारी तबाही

 

ढीमरखेड़ा कटनी से संवाददाता राजेंद्र चौरसिया की रिपोर्ट:-  देश कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है उसमें देश का चौरसिया समाज भी शामिल है किसानों की आवाज उठाने वाले देश में हजारों लाखों लोग हैं किंतु पान किसानों की आवाज उठाने वाले गिने-चुने लोग ही सामने आते हैं राष्ट्रीय स्तर के चौरसिया समाज के पदाधिकारी प्रदेश स्तर के पदाधिकारी शायद इस बात से बिल्कुल चिंतित नहीं है कि इस स्थिति में चौरसिया समाज के पान कृषकों का क्या होगा. उनके पान सड़ रहे हैं बर्बाद हो रहे हैं और किसी भी सरकार के द्वारा उनको मुआवजा देने की बात नहीं की जा रही।

शायद राष्ट्रीय स्तर के चौरसिया समाज प्रदेश स्तर के समाज मात्र शादी-ब्याह कराने के लिए ही अपने संस्थाओं का गठन करते उनको समाज के अन्य किसी पहलू से कोई मतलब नहीं रहता यदि मतलब होता तो आज सारा समाज किसी न किसी माध्यम से सरकार के ऊपर दबाव बनाता जिससे चौरसिया समाज के लोगों को भी राहत सरकार के द्वारा दिलाई जा सकती इस मामले में मध्य प्रदेश पान किसान व्यापारी संघ के अध्यक्ष बसंत चौरसिया द्वारा आवाज उठाई गई है.

 फसल खराब होने वाले किसान अब मध्य प्रदेश सरकार से अपील कर रहे हैं कि वह पान कृषकों की तरफ भी अपना ध्यान दौड़ाएं. वरना इस महामारी के दौर में भूखों मरने की नौबत आ जाएगी.
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button