सभी खबरें

क्या आज प्रदेश में खिल जाएगा "कमल"? फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार!

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ, लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई। इस दौरान फ्लोर टेस्ट को लेकर सदन में ज़ोरदार हंगामा हुआ। विपक्ष फ्लोर टेस्ट की मांग करता रहा। वहीं, सीएम कमलनाथ ने बीजेपी को चुनौती दी थी कि अगर उसे लगता है कि सरकार के पास बहुमत नहीं है, तो वो अविश्वास प्रस्ताव लाए। 

बता दे कि राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को निर्देश दिए थे की वो 16 मार्च को बहुमत साबित करे, लेकिन सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। ऐसे में फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ। 

इसी बीच राज्यपाल लालजी टंडन ने सीएम कमलनाथ को दोबारा पत्र लिखकर आज यानी 17 मार्च, मंगलवार को बहुमत साबित करने के निर्देश दिए हैं। राज्यपाल ने सीएम कमलनाथ को चिट्ठी लिखी है, जिसमें कहा गया है कि सरकार 17 मार्च को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करवाए, अगर ऐसा नहीं हुआ तो माना जाएगा कि सरकार को सदन में बहुमत हासिल नहीं हैं। 

इधर, बीजेपी ने राज्यपाल लालजी टंडन के सामने अपने 106 विधायकों की परेड कराकर सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया कर दिया हैं। ऐसे में आज देखना दिलचस्प हो गया है कि क्या आज फ्लोर टेस्ट होता है? अगर होता है तो उसमे कमलनाथ सरकार बहुमत साबित कर पाएगी या नहीं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button