सभी खबरें

कंबाला दौड़ में श्रीनिवास गौड़ ने तोड़ा बोल्ट का रिकॉर्ड, किरण रिजिजू ने ट्रायल का दिया न्योता

 Bhopal Desk, Gautam :- कर्णाटक में पारंपरिक भैंसा दौड़ यानी की “कंबाला” में हिस्सा लेने के बाद कर्नाटक के एक व्यक्ति की तुलना उसैन बोल्ट से की गई है क्यूंकि उसने मात्र 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर की दूरी तय की। यानी की 100 मीटर की दूरी उसने उसेन बोल्ट से भी जल्दी यानी की मात्र 9.55 सेकंड में निकाला जबकि बोल्ट का रिकॉर्ड 9.58 सेकंड का है।

श्रीनिवास गौड़ा ने भैंसा दौड़ में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय कर इस खेल में 30 साल पुराना रिकॉर्ड तो तोड़ ही दिया साथ ही कयास लगाये जा रहे हैं की गौड़ा ने बोल्ट के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। लोगों ने यह भी गणना की है कि उसकी गति 100 मीटर तक क्या होगी। यह बोल्ट के रिकॉर्ड से महज 03 सेकंड तेज निकला। गौड़ा ने कंबाला के लिए अपने प्यार का इजहार किया और अपनी भैंस को इसका श्रेय दिया।

क्या है कंबाला
कंबाला, मैंगलोर और कर्नाटक के उडुपी क्षेत्रों के मैला या स्लश धान के खेतों में होने वाला एक प्राचीन, पारंपरिक भैंस की दौड़ है। श्रीनिवास अपनी इस उपलब्धि के बाद से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। टि्वटर पर यूजर्स श्रीनिवास गौड़ा के इस रिकॉर्ड के बारे में बताते हुए खेल मंत्री किरेन रिजिजू को टैग करते हुए ट्वीट कर रहे थे।

खेल मंत्री ने ट्रायल का दिया न्योता
इसके  लिए खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया है। खेल मंत्री ने ट्वीट करते हुए श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाए जाने की बात कही है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि श्रीनिवास नामक युवक ने इस दौड़ में 142.50 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में पूरी की। यानि इस शख्स ने 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की। बता दें कि वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक चैंपियन एथलीट उसेन बोल्ट ने 100 मीटर रिले दौड़ 9.58 सेकंड में पूरी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। 28 साल के श्रीनिवास के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ने का दावा किया जा रहा है।

I'll call Karnataka's Srinivasa Gowda for trials by top SAI Coaches. There's lack of knowledge in masses about the standards of Olympics especially in athletics where ultimate human strength & endurance are surpassed. I'll ensure that no talents in India is left out untested. https://t.co/ohCLQ1YNK0

— Kiren Rijiju (@KirenRijiju) February 15, 2020

“>http://

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button