सभी खबरें

सिंगरौली: जिले के ट्रामा सेंटर में एक बड़ी लापरवाही आई सामने, आदेश बाहर आने के बाद मचा हड़कंप

सिंगरौली: जिले के ट्रामा सेंटर में एक बड़ी लापरवाही आई सामने, आदेश बाहर आने के बाद मचा हड़कंप

  • मृतक डाॅक्टर की लगा दी ड्यूटी
  • 7 दिसम्बर को हो चुकी डाॅक्टर की मौत

सिंगरौली/ राजकमल पांडे। प्रदेश में इनदिनो मालूम नही सरकारी कामकाज सम्भालने बैठे आधिकारियो को क्या हो गया है कि दिन प्रतिदिन लापरवाही की अपनी तमाम हदे पार करते जा रहे जा रहे हैं. खास तौर पर देखा जाए तो प्रदेश में सबसे ज्यादा अगर कोई इस समय लापरवाह विभाग है तो वो है स्वास्थ्य विभाग जो अपनी हर जिम्मेदारियो को भुलाकर गलती पर गलती करने में आमादा है. गौरतलब है कि सिंगरौली जिले के ट्रामा में एक बडी लापरवाही सामने आया है, जिले के ट्रामा सेंटर में बेहद चौंकाने वाला एक बेहद ही गैर जिम्मेदाराना और लापरवाही भरा आदेश जारी किया गया है, यहां एक मृत चिकित्सक की ड्यूटी लगा दी गई अब आदेश बाहर आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है, कलेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 31 दिसंबर को यहां एक ड्यूटी चार्ट जारी हुआ जिसमें डॉक्टर अनिल कुमार यादव की ड्यूटी लगा दी गई, आदेश में लिखा गया कि डॉक्टर अनिल कुमार यादव स्त्री रोग संबंधी कॉल को अटेंड करेंगे. जबकि डॉक्टर अनिल कुमार यादव की 7 दिसंबर को कोरोना वायरस संक्रमण व किडनी फेल होने की वजह से मौत हो चुकी है.

इस आदेश में बकायदा सिविल सर्जन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन के जैन के हस्ताक्षर भी हो गए, हैरानी की बात यह है की ड्यूटी रजिस्टर तैयार करने वाले अधिकारी कर्मचारियों तक को यह होश नहीं रहा और गंभीर लापरवाही दिखाते हुए यहां डॉक्टर अनिल यादव की ड्यूटी लगा दी गई.। मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं। जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने कहा है कि इस लापरवाही पर कार्यवाही की जाएगी और इस मामले की जांच डिप्टी कलेक्टर से करवाई जाएगी.

सिंगरौली जिले के ट्रामा सेंटर में लापरवाही का यह कोई पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी यहां गंभीर लापरवाही के मामले सामने आते रहे हैं जिसके चलते बीते दिनों मुख्य चिकित्सा अधिकारी का तबादला हो गया था लेकिन भले ही सीएमएचओ बदले गए हैं पर व्यवस्थाएं जस की तस बनी हुई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button