सभी खबरें

सिहोरा : देखें video यहां किसानों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, बोले शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने की साजिश रच रही सरकार

सिहोरा : देखें video यहां किसानों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, बोले शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने की साजिश रच रही सरकार

  •  भारतीय किसान यूनियन ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
  • बोले जानबूझकर बिजली, पानी बाधित कर धरने पर बैठे किसानों को किया जा रहा परेशान

      देखें video – https://youtu.be/cbbDSvk3amM

द लोकनीति डेस्क सिहोरा
केंद्र सरकार के तीन कृषि बिलों के विरोध में दिल्ली में किसान आंदोलरत हैं, लेकिन गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा जानबूझ कर इस आंदोलन को कुचलने के लिए आंदोलनरत किसानों को बेवजह परेशान किया जा रहा है। शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे आंदोलन के दो के दौरान बिजली पानी बाधित कर इस आंदोलन को कुचलने का प्रयास केंद्र सरकार कर रही है, जिसके विरोध में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आंदोलन को समाप्त करने एवं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को परेशान कर रही है। जिसको लेकर आंदोलन स्थल पर बिजली और पानी बाधित कर इस आंदोलन को कुचलने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार की आंदोलन विरोधी मुहिम के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने राष्ट्रपति के नाम से सिहोरा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष रमेश पटेल के साथ पहुंचे यूनियन के पदाधिकारी एवं किसानों ने बताया कि पिछले दो माह से दिल्ली में तीन कृषि कानूनों के विरोध एवं समर्थन मूल्य पर कानून बनाए जाने के संबंध में किसान संगठन आंदोलनरत है जिसमें भारत सरकार से अनेक चरणों में वार्ता हो चुकी है सर्वोच्च न्यायालय द्वारा समिति गठित की गई तथा भारत सरकार द्वारा आंदोलन को हटाने का भी माननीय न्यायालय से आग्रह किया था जिसने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा संवैधानिक तरीके से चल रहे आंदोलन को सही ठहराया गया था।


किसानों को जानबूझकर हटाया जा रहा धरना स्थल से
 28 जनवरी को सरकार द्वारा आंदोलन को समाप्त करने एवं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और धरने पर बैठे किसानों को परेशान कर वहां से हटाया गया तथा बिजली पानी बाधित कर शांति पूर्ण आंदोलन को केंद्र सरकार कुचलने का प्रयास कर रही है जो कि एक निंदनीय घटना है।
राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
भारतीय किसान यूनियन ने राष्ट्रपति के नाम सिहोरा एसडीएम चंद्र प्रताप गोहिल को ज्ञापन सौंपकर मां मांग की है कि किसान नेताओं की मांगों पर गौर करते हुए किसी भी प्रकार की जनधन की क्षति सरकार न पहुंचाए ऐसे दिशा निर्देश देने की कृपा करें। ज्ञापन सौंपते समय भारतीय किसान यूनियन के संभागीय अध्यक्ष संतोष राय, विनय पटेल, अनिल पटेल, प्रमोद ठाकुर, चंद्रजीत पटेल, अरविंद पटेल, अवसर पटेल, राकेश पालीवाल, रवि शंकर तिवारी, सुरेंद्र पटेल, सुग्रीव पटेल, भारत पटेल, विजय पटेल, सौरभ पटेल, जगन्नाथ पटेल, गणेश पटेल के साथ बड़ी संख्या में किसान शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button