सभी खबरें

रायपुर:- चयनित शिक्षक नाराज, CM हाउस तक पहुंचने में बाधा बने पुलिस तो सड़कों पर कराया मुंडन और जूते पॉलिश

रायपुर:- चयनित शिक्षक नाराज, CM हाउस तक पहुंचने में बाधा बने पुलिस तो सड़कों पर कराया मुंडन

 

 

रायपुर/गरिमा श्रीवास्तव:- छत्तीसगढ़में चयनित शिक्षक अपनी भर्ती प्रक्रिया को लेकर लगभग ढाई साल से ज्यादा समय से इंतजार कर रहे हैं पर अभी तक इनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है.

वहीं मध्य प्रदेश में 20 शिक्षक भर्ती को लेकर भी यही हाल है.शिवराज सिंह चौहान युवा रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे करते हैं पर जो शिक्षक चयनित हैं उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी करने में विफल नजर आ रहे हैं.

 रायपुर छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई को चयनित शिक्षकों का काफिला सीएम हाउस घेराव के लिए निकला पर पुलिस ने उन्हें सीएम हाउस तक आने नहीं दिया जिसके बाद रायपुर की सड़कों पर ही चयनित शिक्षकों ने अपना मुंडन कराया.

 सिर्फ मुंडन ही नहीं बल्कि रायपुर की सड़कों पर चयनित शिक्षकों ने जूते पॉलिश भी किए. उनका कहना है कि सरकार की तरफ से इन्हें रोजगार नहीं मिला और बेरोजगारी में घर चलाना बेहद मुश्किल है इसीलिए जूते पॉलिश कर रहे हैं.

 प्रदेशभर के यह शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले थे पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक दिया.

 संगठन के प्रमुख ने बताया कि लगातार सरकार इनसे सिर्फ वादे कर रही है पर बदले में कुछ भी नहीं मिल रहा. सिर्फ और सिर्फ आश्वासन और आश्वासन..

 गुरुवार को नाराज चयनित शिक्षकों ने सड़कों पर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया उनका कहना है कि जब तक सरकार उनकी बात नहीं मानती तब तक वह सड़कों से नहीं हटेंगे.

 अफसर चयनित शिक्षकों को समझाने के लिए आए पर चयनित शिक्षक अपनी जिद पर अड़े हुए हैं.

 अब देखना होगा कि सरकार आखिर कब इन चयनित शिक्षकों की तरफ अपनी नजर डालेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button