सभी खबरें

चयनित पटवारी उम्मीदवार तंगहाली में, 3 साल से कर रहे हैं इंतजार, मौन सरकार

चयनित पटवारी उम्मीदवार तंगहाली में, 3 साल से कर रहे हैं इंतजार, मौन सरकार,

 

मध्यप्रदेश/ गरिमा श्रीवास्तव:- मध्यप्रदेश में चयनित पटवारी भर्ती 2017 प्रक्रिया पूरी होने के लिए लगातार पटवारी इंतजार कर रहे हैं. उम्मीदवार चयनित है पर अभी तक उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हुई.पटवारी भर्ती प्रक्रिया 2017 को लेकर लगातार गफलत बनी हुई है.

 जबलपुर हाईकोर्ट की मुख्य पीठ, इंदौर और ग्वालियर की खंडपीठो में इस भर्ती प्रक्रिया को लेकर उम्मीदवारों ने याचिकाएं दायर की है.

 सोशल मीडिया के माध्यम से, ज्ञापन के माध्यम से चयनित उम्मीदवार लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनकी भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जाए पर इस मामले को लेकर सरकार ने पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है.

 

 

 आर्थिक स्थिति पर पड़ रहा है बुरा असर :-

 

 इस महामारी के दौर में चयनित अभ्यर्थियों की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ रहा है जो लंबे समय से अपनी भर्ती प्रक्रिया पूरी होने को लेकर इंतजार कर रहे थे अब वह छोटे-छोटे काम करने को लेकर मजबूर हैं  

 लैंड विभाग रिकॉर्ड ने इस बात की अब तक जानकारी सही तरह से साझा नहीं की है कि पुरानी भर्ती परीक्षा के दौरान कितने पद खाली रह गए हैं?

 करीब 3 साल से ऊपर का समय हो गया, चयनित पटवारी अपनी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं. आर्थिक स्थिति लगातार बुरी होती जा रही है. लोग ऑटो रिक्शा इत्यादि चलाने को मजबूर हैं. कोई घरों की पुताई कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा है तो किसी ने दुकान खोल रखी है. सरकार इनकी तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही.

 

 मध्य प्रदेश में युवा बेरोजगारी का दर लगातार बढ़ता जा रहा है. सरकार बेरोजगारी के मुद्दे पर मौन है. सोशल मीडिया पर लगातार मांग उठ रही है अब देखना होगा कि आखिर कभी सरकार का ध्यान इन चयनित पटवारियों पर जाएगा. मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार बड़े-बड़े दावे करती है पर बेरोजगारी का दर्द लगातार बढ़ता देख ऐसा लग रहा है कि सीएम शिवराज के सारे दावे फेल हो रहे हैं  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button