सभी खबरें

कलेक्टर और विधायक को देख पैरों में गिरकर रो पड़े किसान, बोले सब कुछ बर्बाद हो गया 

शिवपुरी/निशा चौकसे:- मध्यप्रदेश के शिवपुरी में लगातार हो रही बारिश से किसानों की फसल की हालत खराब हो गई है. बता दें कि शिवपुरी जिले में बीती रात्रि को हुई ओलावृष्टि के बाद कई गांव में फसलों को नुकसान हुआ है। इसी बीच पोहरी विधानसभा क्षेत्र के भी कई गांव ओलावृष्टि से प्रभावित हैं. बता दें कि शिवपुरी के कोलारस में खराब फसल देखने गए कलेक्टर और पूर्व विधायक के पैरों में गिर कर किसान रोने लगे अपनी बर्बाद फसल दिखा कर मुआवजे की मांग करने लगे। 
 
दरअसल शिवपुरी के कोलारस में फसल का जायजा लेने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह,  कांग्रेस के पूर्व विधायक महेंद्र यादव के साथ कई गांव में पहुंचे. कलेक्टर ओर पूर्व विधायक को देख अपना दर्द बाटने लगे ओर उनके पैरों में गिर गए. किसानों ने कहा हमारे प्राण नहीं निकल रहे हैं बाकी सब खत्म हो गया है। 

किसानों का छलका दर्द
किसानों ने अधिकारियों से कहा कि इसके पहले बाढ़ के समय जो भी नुकसान हुआ था उसके लिए उन्हें मुआवजा देने की बात तो कही गई जायजा लिया सर्वे हुआ लेकिन आज तक ना तो मकान गिरने का मुआवजा मिला है और ना ही फसल का ऐसे में ज्वार मुआवजा मिलेगा इसकी क्या गारंटी है. किसान ने तो अधिकारियों को चेतावनी भी दी कि सर ने कहा कि अगर इस बार किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो उन्हें प्रदेशव्यापी आंदोलन करना पड़ेगा. तो वहीं किसान बर्बाद हो चुकी फसलों को देखकर खेत पर ही रो दिए उन्होंने बताया कि मैं गरीब हूं तीन बच्चे हैं बड़ी बेटी की शादी करना है इसलिए कि कृपया कर 15 हजार रुपए जोड़े और 4 एकड़ जमीन पर कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग कि 1 दिन पहले घर पर पहुंचा फसल लहलहा रही थी. क्या पता था कि 12 घंटे बाद मैं बर्बाद हो जाऊंगा. रात में ओले गिरे और पूरी फसल चौपट हो गई. खराब फसलों को देख पत्नी बीमार हो गई. बेटी की शादी का सपना टूट गया खराब फ़सलों को देख पत्नी बीमार हो गई. बेटी की शादी का सपना टूट गया. अब कैसे जिंदगी चलेगी, कैसे बेटी की शादी होगी. बता दें कि ओलावृष्टि और बारिश से नष्ट हुई फसल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर और विधायक ने किसानों को आश्वासन दिया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button