सभी खबरें

कोरोना का खौफ: 200 कैदियों की पैरोल अवधि 60 दिन के लिए बढ़ी

रीवा से गौरव सिंह की रिपोर्ट : कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जेल से पैरोल पर छोड़े गए कैदियों की छुट्टी शासन ने बढ़ा दी हैं। अब उनको दो माह की अतिरिक्त छुट्टी प्रदान की गई है। इस अवधि में वे अपने घर में ही क्वारंटीन रहेंगे। शासन के इस फैसले जेल के कैदियों को इसका लाभ मिलेगा।

अप्रैल माह में छोड़े गए थे कैदी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए केन्द्रीय जेल रीवा से आजीवन कारावास की सजा काट रहे 200 कैदियों को 60 दिन के पैरोल पर छोड़ा गया था जिससे जेल में सोशल डिस्टेसिंग बनाई जा सके। कोरोना संक्रमण पर अंकुश नहीं लगने से इनकी पैरोल अवधि 60 दिन के लिए जून माह में बढ़ाई गई थी लेकिन अब कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और प्रतिदिन काफी संख्या में संक्रमित मरीज आ रहे है। जेल में मौजूद कैदियों को संक्रमण से बचाने के लिए शासन ने पैरोल पर छोड़े गए कैदियों की छुट्टी 60 दिन के लिए फिर बढ़ा दी है।

28 से समाप्त हो रहा पैरोल 

इनका पैरोल 28 जुलाई से समाप्त हो रहा था। अलग-अलग दिनों में सभी कैदियों को वापस आना था लेकिन उसके एक दिन पहले ही शासन ने फैसला करते हुए कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ा दी है। अब उनको अतिरिक्त छुट्टी दी गई है जिससे संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके। कैदियों को दी गई छुट्टी उनकी सजा में ही शामिल होगी और उनकी छुट्टी में किसी तरह की कटौती नहीं होगी। शासन ने महामारी को देखते हुए उनके घर को ही जेल माना है। दरअसल उक्त कैदी लगातार घर से बाहर थे और इनमें से यदि एक संक्रमित कैदी जेल में आया तो दूसरे कैदियों के लिए खतरा उत्पन्न हो जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button