राज्यों से

डेंगू के डंक से राजधानीवासी बेहाल, भोपाल में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 810 के पार

मध्य प्रदेश में डेंगू का कहर जारी है। लगातार बढ़ रहे इन मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा रखी है। इसी बीच राजधानी भोपाल में नए मामलों के बाद आंकड़ा 810 तक पहुंच गया है। तो वहीं ग्वालियर में 29 नए मरीजों के बाद 1 हजार के पार आंकड़ा पहुंच गया है।

भोपाल में ठंड के चलते मौसमी बिमारी और डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। अस्पताल में डेंगू के मरीज के साथ वायरल फीवर के मामले ज्यादा आ रहे है। इन नए मामलों के बाद कुल मरीजों की संख्या 810 पहुंच गई है। मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर के दूसरे हफ्ते से ही डेंगू से राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं सबसे ज्यादा डेंगू के मामले बैरागढ़ और बाग सेवनिया क्षेत्र में मिली है।

मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले ग्वालियर से सामने आ रहे है। पिछले 24 घंटे में डेंगू के 29 नए मरीज मिले है। वहीं जयारोग्य और जिला अस्पताल में 65 सैंपल की जांच हुई जिसमें 10 बच्चों सहित 29 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। बतादें कि, पीड़तों में ग्वालियर जिले के 15 मरीज और अन्य जिलों के 14 मरीज इसमें शामिल है। इन नए मामलों के बाद जिले में डेंगू का बढ़कर आंकड़ा 1100 तक पहुंचा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button