सभी खबरें

MP में कोरोना संकट के बीच आई राहत भरी खबर , रिकवरी रेट में हुआ इजाफा

24 घंटे में इन 10 जिलों में आए सबसे ज़्यादा मरीज़

भोपाल / भारती चनपुरिया : –  मध्य प्रदेश (Madhyapradesh ) में कोविड -19 (Covid -19 ) वायरस के बढ़ते केसों के बीच अब थोड़ी राहत भरी  खबर है.  एमपी में कोरोना(Corona ) की रिकवरी रेट बढ़कर 76.4% हो गई है,अब प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट 4.57% है और मृत्यु दर 2.24% हो गयी है. अभी एमपी में प्रति 10 लाख लोगों पर टेस्टिंग क्षमता 15467 हो गई है. वहीं एक्टिव केस के मामले में देखा जाय तो देश में प्रदेश का 16वां स्थान हो गया है. अभी एमपी में एक्टिव केस की संख्या 12,422 है.

कोविड-19 की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने बताया कि प्रदेश के हर जिले में कोरोना के इलाज की सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था की गई है. और कुछ निजी अस्पतालों से भी कॉन्ट्रेक्ट है. इन अस्पतालों में कोरोना के इलाज की मुफ्त व्यवस्था है. बिना लक्षण वाले ऐसे मरीज, जिनके घर में व्यवस्था है, उन्हें होम आइसोलेशन में भी रखा जा रहा है. जिन लोगो को स्वास्थ्य विभाग  निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन के लिए गाइड लाइन जारी की जाएं. जिससे घर पर भी मरीज का अच्छा इलाज और देखभाल हो सके. सीएम ने कहा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सभी जिलों में मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंस(Social Distance) जैसी सावधानी का अनिवार्य रूप से पालन कराया जाए.

24 घंटे में इन 10 जिलों में सबसे ज्यादा केस आये : –

मध्यप्रदेश में 52 जिलों की समीक्षा में देखा गया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के इंदौर में सबसे ज्यादा 171 नए केस आए हैं. और ग्वालियर में 156, भोपाल में 155, जबलपुर में 126, झाबुआ में 49, शिवपुरी में 43, धार में 36, खरगौन में 36, उज्जैन में 34 तथा सागर में 31 नए केस आए हैं. मुख्यमंत्री ने सबसे ज्यादा मरीज आने वाले इन 10 जिलों में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं.

अभी होम आइसोलेशन इतने लोग है : –

मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों में कुल 2109 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.अब सभी  जिले को निर्देश जारी किए गए हैं कि फीवर क्लीनिक्स पर कोरोना टेस्ट के लिए सैम्पल लेने की व्यवस्था की जाए. ताकि कोई भी व्यक्ति वहां जाकर आसानी से अपना कोरोना टेस्ट करा सके.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button