सभी खबरें

मुकेश अंबानी ने स्वीकारा की भारत में है मंदी का दौर, सऊदी अरब से कहीं ये बात 

सऊदी अरब : सऊदी अरब के शहर रियाद में आयोजित सालाना निवेश मंच 'फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव' कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पीएम नरेंद्र मोदी थे। इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी सहित कई दिग्गज भारतीय कारोबारी भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने भारत की अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई। 

मुकेश अंबानी ने 'फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव' को संबोधित करते हुए कहा कि हां भारतीय अर्थव्यवस्था में सुस्ती का दौर हैं। उन्होंने इस बात को  स्वीकार किया कि भारतीय अर्थव्यवस्था में थोड़ी सुस्ती जरूर है, लेकिन मेरा मानना है कि ये अस्थायी हैं। 

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के ग्रोथ रेट में पिछले पांच महीने से गिरावट देखी जा रही हैं। अप्रैल-जून की तिमाही में तो यह 5 फीसदी तक हो गया है, जबकि एक साल पहले 8 फीसदी था। यह साल 2013 के बाद सबसे कम बढ़त दर हैं। 

हालांकि, इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। उनसे अगली तिमाहियों में अर्थव्यवस्था को तेजी मिलेगी। अंबानी ने आगे कहा कि पिछले कुछ महीनों में जो सुधार उपाय किए गए हैं, उनका नतीजा दिखेगा और मुझे पूरा भरोसा है कि अगली तिमाहियों में हालात बदलेंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button