सभी खबरें

दो से तीन दिनों में काउंटर से भी बुक होंगे टिकट, जिनके टिकट कैंसल नहीं हुए उनके लिए भी दी जानकारी

भोपाल डेस्क 

कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने पूरे देश में 1 जून से 200 नॉन एसी ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। यह सभी ट्रेनें 1 जून के बाद संचालित होंगी और इनकी सूची कल ही जारी कर दी गई थी, जबकि आज सुबह 10:00 बजे से इनकी बुकिंग भी चालू हो गई है। अभी ऑनलाइन बुकिंग हो रही है और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही काउंटर से भी बुकिंग चालू हो जाएगी।

1जून से200नॉन-एसी ट्रेनें की सूची कल जारी कर दी गई थीऔर आज सुबह10 बजे से इसकी बुकिंग शुरू हुई।अभी ऑनलाइन बुकिंग हो रही है।देशभर में लगभग1.7लाख कॉमन सर्विस सेंटरों पर कल से बुकिंग शुरू होगी।2-3दिन बाद विभिन्न स्टेशनों पर काउंटरों पर बुकिंग फिर से शुरू होगी:रेल मंत्री पीयूष गोयल pic.twitter.com/vEb8LYnr6r

— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 21, 2020

“>http://

 

तो इसे लेकर आज रेल मंत्री पीयूष गोयल ने साफ कर दिया कि आने वाले दो-तीन दिनों बाद अलग-अलग स्टेशनों पर काउंटर से भी रेल टिकट की बुकिंग हो सकेगी। ज्ञात हो कि रेलवे ने एक सूची जारी जारी की थी जिसके मुताबिक 1 जून से कई रेगुलर, वीकली, दुरंतो और शताब्दी सहित और कई ट्रेनें चलाई जाएंगी।

साथ ही उन्होंने बताया कि 2 से 3 दिनों में हम अलग-अलग स्टेशनों पर काउंटरों से बुकिंग फिर से शुरू करेंगे और जिन्होंने भी काउंटर से टिकट बुक किया था लेकिन वे कहीं जा नहीं पाए वे काउंटर पर जाकर अपना रिफंड वापस ले पाएंगे पुलिस चौक साथी पीयूष गोयल ने यह भी बताया कि मंत्रालय इस संबंध में एक प्रोटोकॉल बना रहे हैं और आने वाले दिनों में और ट्रेनों को फिर से शुरू करने की घोषणा की जा सकती है।

बता दें कि 1 जून से चलने वाली 73 पैसेंजर ट्रेनों के लिए 290510 यात्रियों के लिए 149025 टिकट बुक किए गए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button