सभी खबरें

चूड़ी वाले के पिटाई मामले में प्रदर्शनकारी के तार पाकिस्तान से जुड़े, सोशल मीडिया पर मिले सबूत:- नरोत्तम मिश्रा

चूड़ी वाले के पिटाई मामले में प्रदर्शनकारी के तार पाकिस्तान से जुड़े, सोशल मीडिया पर मिले सबूत:- नरोत्तम मिश्रा

  •  गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चूड़ी वाले की पिटाई कांड के बाद हुए प्रदर्शन को लेकर किया बड़ा खुलासा,
  •  गृह मंत्री ने कहा पाकिस्तान से जुड़े हैं प्रदर्शनकारी के तार
  •  सोशल मीडिया पर मिले सबूत
  • AIMIM असदुद्दीन ओवैसी से भी जुड़े होने के मिले सबूत

 इंदौर/गरिमा श्रीवास्तव:- इंदौर में हुए चूड़ी कांड मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है. एक तरफ जहां कांग्रेस इस पूरे मामले को लेकर सरकार पर हमलावर हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ से मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि चूड़ी वाले के पिटाई कांड के बाद हुए प्रदर्शन में एक प्रदर्शनकारी के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं.

 चूड़ी वाले की पिटाई कांड के बाद हुए प्रदर्शन को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा खुलासा किया.

 पाकिस्तान से जुड़े हैं प्रदर्शनकारी के तार:-
 गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदर्शन को लेकर कहा कि इस घटना के बाद थाने का घेराव किया गया था. इस घेराव में इंदौर में अल्तमश नाम के लड़के को गिरफ्तार किया गया. उसके तार पाकिस्तान से जुड़े हैं. इसके सबूत उसके सोशल मीडिया से मिले हैं. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है. आरोपी के तार AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी से भी जुड़े होने के सबूत मिले हैं.

कांग्रेस का रही शांति भंग करने की कोशिश:नरोत्तम मिश्रा

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जो भी जिम्मेदार है सरकार उसे नहीं बख्शेगी.
उज्जैन में श्रीराम के कथित नारे लगाने के लिए दबाव बनाने, नीमच में आदिवासी युवक को रस्सी से बांधकर गाड़ी से खींचने और रीवा में हुई मारपीट के मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निशाने पर आ गई है. गृह मंत्री ने पूरे मामले पर कांग्रेस को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की शांति भंग करने की कोशिश हो रही है. सरकार पूरे तरीके से सख्त है. कोई बचेगा नहीं.

कांग्रेस ऐसे मामलों पर करती है राजनीति:

गृहमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा दतिया में अल्पसंख्यक पर हुए हमले के मामले की जांच के लिए कांग्रेस कमेटी क्यों नहीं बनाई जाती. प्रदेश में इस तरह की मानसिकता से राजनीति हो रही है. गृह मंत्री ने कहा कि ऐसे मामलों में कांग्रेस राजनीति कर रही है मैं उसकी निंदा करता हूं.

 मध्यप्रदेश में नीमच, उज्जैन, इंदौर,रीवा में हुई घटना को लेकर सियासी गलियारों में एक दूसरी पार्टी पर हमला तेज़ हैं.पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट कर सरकार से सवाल किया है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

नीमच मामले पर सियासत तेज, कांग्रेस ने बनाया जांच दल, हत्याकांड पर तैयार करेंगे रिपोर्ट:-

नीमच में एक आदिवासी युवक के साथ दरिंदगी के बाद अब सियासत तेज हो चुकी है. कांग्रेस लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर हो रही है. इस पूरे मामले पर कांग्रेस ने अब जाँच कमेटी का गठन किया है.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस दल का अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया को बनाया है. इसके अलावा विधायक दिलीप गुर्जर, हर्ष गहलोत, मनोज चावला, प्राची लाल मेड़ा को दल का सदस्य बनाया गया है. यह कमेटी मौके पर जाकर पूरे मामले की जांचकर पीसीसी को रिपोर्ट देगी.
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लिखा है कि इंदौर, देवास और उज्जैन के बाद महिदपुर की घटना यह कौन लोग हैं? जो निरंतर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. हमारी गंगा-जमुनी की, भाईचारे की संस्कृति को कुछ लोग बिगाड़ने का काम कर रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि किसी खास एजेंडे के तहत यह सब किया जा रहा है. सरकार मूकदर्शक बनकर देख रही है. कमलनाथ ने सरकार से मांग की है कि ऐसे तत्वों पर सरकार कड़ी कार्रवाई करे. चाहे वह किसी भी मजहब का हो. प्रदेश में कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और इसके लिए जो जरूरी कदम उठाए जाएं।

जिस युवक की मृत्यु हुई उसका नाम कन्हैया लाल भील है. वह अपने साथी के साथ ग्राम कलां से गुजर रहा था. तभी उसकी बाइक की टक्कर गुर्जर समाज के व्यक्ति से हो गई. तब गुर्जर समाज के लोगों ने आदिवासी युवक की पिटाई लाठी-डंडों से की. इसके बाद लोगों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी, आदिवासी युवक को पिकअप वाहन से बांधकर उसे काफी दूर तक घसीटा गया. इस वारदात को अंजाम देते हुए उन्होंने खुद इसकी वीडियो भी बनाई.जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह पूरा वीडियो वायरल हुआ.

अपराधियों ने दी खुद पुलिस को सूचना:-
अपराधियों ने खुद ही पुलिस को इसकी सूचना दी. उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने एक चोर को पकड़ा है, जो घायल है. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को नीमच अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद वायरल वीडियो के जरिए यह सचाई सामने आई कि हाथ पैर बांधकर आदिवासी युवक को सड़क पर घसीटा गया था.

सरकार आपकी, पुलिस आपकी, मंत्री आप और कांग्रेस के पास यदि पहले वीडियो आ रहा है तो यह आपकी विफलता है:नरेन्द्र सलूजा 

प्रदेश कांग्रेस ने मॉब लिंचिंग को लेकर सरकार पर हमलावर हो रही है. कांग्रेस ने कहा कि इंदौर, सतना, देवास, नीमच, उज्जैन, रीवा में मारपीट और दरिंदगी व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े करती है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने इस पूरे मामले पर मंत्री विश्वास सारंग के बयान पर निशाना साधा है. नरेंद्र सलूजा ने कहा कि बीजेपी सरकार के मंत्री यह पूछ रहे हैं कि वायरल वीडियो कांग्रेस के पास पहले क्यों आ जाता है. सरकार आपकी, पुलिस आपकी, मंत्री आप और कांग्रेस के पास यदि पहले वीडियो आ रहा है तो यह आपकी विफलता है. इस तरह के मामलों पर तत्काल रोक लगाने के लिए कठोर कदम उठाने की जरूरत है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button