सभी खबरें

सीधी :-कोरोना महामारी के दौरान लोग उड़ा रहे हैं नियमों की धज्जियां

सीधी से गौरव सिंह की रिपोर्ट:– जिस बात कि आशंका थी आखिर वहीं हुआ और ग्रीन जोन सीधी में लाल बत्ती कि शुरुआत हो ही गई,अब तक जहां लोग सुरक्षित एरिया में होने कि खुशी में नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे वहां अब हालात बदल चुके हैं और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से लौटे एक व्यक्ति कि रिपोर्ट पाज़िटिव आ ही गई है।
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीधी जिले के ग्राम कोल्हूडीह के निवासी वंशबहोर साकेत कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।

श्री साकेत 8 मई को मुंबई से सीधी वापस आए हैं और सीधे ही अपने घर चले गए थे। ग्राम वासियों की सूचना के आधार पर मोबाइल मेडिकल यूनिट के द्वारा तत्काल 9 मई उनके घर पर पहुँचकर जाँच की गयी। कोरोना संदिग्ध होने के कारण उन्हें संस्थागत क्वारेंटाईन करते हुए उनकी कोविड-19 की सैंपलिंग की गई, 11 मई को प्राप्त जाँच रिपोर्ट के आधार पर वे कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि होते ही उन्हें रात में ही क्वॉरंटीन केंद्र से नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा चुका है। मरीज़ का स्वास्थ्य सामान्य है।

शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु कार्यवाही की जा रही है।
👉 ग्राम कोल्हूडीह को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।
👉मरीज़ के प्राथमिक एवं द्वितीयक संपर्क व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त कर प्रोटोकाल के अनुसार समस्त कार्यवाहियाँ की जा रही हैं।

कलेक्टर श्री रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि जिले में एक कोरोना पॉज़िटिव केस के पाए जाने के कारण विशेष सतर्कता और सावधानी रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिले में लाकडाउन लागू कर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं। उक्त निर्देशों का पालन करें और अपने घरों में ही रहें।
👉केवल अत्यावश्यक होने पर घर से बाहर निकलें
👉घर से बाहर निकलने पर मास्क या गमछे से अपने मुँह को ढँके
👉अन्य व्यक्तियों से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखें
👉नियमित अंतराल में अपने हाथों को साबुन से धोयें या सेनेटाईज करें।

कोविड-19 के लक्षणों का खुलासा न करना आपके और आपके परिवार के लिये खतरनाक साबित हो सकता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button