सभी खबरें

अब इस मिशन की तैयारी में कमलनाथ, शुरू किया ये बड़ा काम, झोंकी जाएगी पूरी ताकत

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस करारी हार के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं। 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने अब मिशन 150 पर काम शुरु कर दिया हैं। ये मिशन 150 तीन साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव का लक्ष्य हैं। कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि अभी से अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरु की जा रही हैं। और इसमें 150 सीटों का लक्ष्य रखा गया हैं। इस लक्ष्य को पाने के लिए निचले संगठन में पूरा बदलाव होगा। नगरीय निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव और मंडी चुनाव में कांग्रेस अपनी ताकत दिखाएगी। और ये चुनाव विधानसभा चुनाव के सेमीफाइलन की तर्ज पर लड़े जाएंगे।

इस से पहले कमलनाथ ने नतीजे आने के दूसरे दिन ही अपने विधायकों (MLA) की भोपाल में बैठक ली। इसके अलावा कमलनाथ ने उन सभी 19 सीटों के विधानसभा प्रभारी और जिला अध्यक्षों से रिपोर्ट मांगी जिन पर कांग्रेस को हार मिली हैं। सभी को अपने प्रभार और जिले की सीटों पर मिली हार की रिपोर्ट तैयार कर के भेजने को कहा गया हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। इस उपचुनाव में कांग्रेस को केवल 9 सीटें ही मिल पाई। जिसके बाद सत्ता में शिवराज सरकार बहुमत के साथ परमानेंट हो गई। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button