सभी खबरें

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की दो टूक, नहीं की जा सकती तेलों के दाम में कोई कटौती, बोझ झेल रही सरकार

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के बाद से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आए दिन तेजी से इजाफा हो रहा है। कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल 100 के पार हो गया हैं।पेट्रोल के दाम करीब 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 100 रुपये के पार जा चुका हैं। 

इसी बीच केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने से साफ इंकार कर दिया हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को दो टूक कहा कि सरकार फिलहाल तेल कीमतों में कोई कटौती नहीं कर सकती। यूपीए के कारण मोदी सरकार पहले से ही बोझ झेल रही है, ऐसे में पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में किसी तरह की कटौती नहीं की जाएगी।

वित्‍त मंत्री सीतारमण ने कहा कि यूपीए सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने के लिए 1.44 लाख करोड़ रुपये के ऑयल बॉन्‍ड्स जारी किए थे। केंद्र की मोदी सरकार यूपीए सरकार के इस्‍तेमाल किए गए गलत तरीके का इस्‍तेमाल कर ईंधन की कीमतों में कटौती नहीं कर सकती है, इसका सारा बोझ सरकार पर आ गया हैं। 1.34 लाख करोड़ रुपये के जारी तेल बांड पर केवल 3,500 करोड़ रुपये की मूल राशि का भुगतान हुआ है और शेष 1.30 लाख करोड़ रुपये का भुगतान इस वित्त वर्ष से लेकर 2025-26 तक किया जाना हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button