सभी खबरें

भोपाल : अब प्रदेश में नहीँ खुल पाएंगी शराब कि दुकानें, व्यापारी और सरकार आमने-सामने

भोपाल 

प्रदेश के शराब व्यापारी अब कहीं भी शराब दुकान नही खोलना चाहते। सारे शराब ठेकेदार और व्यापारी ग्रीन ज़ोन में भी दुकान खोलने के पक्ष में नही हैं। इसके पीछे उनका तर्क है कि रेड जोन में बनने वाली शराब से ग्रीन जोन में भी संक्रमण फैल सकता है। लेकिन सूत्रों कि माने तो असल मुद्दा कुछ और ही है। आज मीटिंग के बाद सरकार ने ग्रीन जोन में सशर्त दारु कि दुकाने खोलने कि अनुमति दी थी लेकिन अब लगता है यह भी नहीं खुलेंगी।

असल मुद्दा यह 

व्यापारियों का कहना है कि 11 बजे बैठक थी, लेकिन उसके पहले ही शासन ने आदेश जारी कर दिए। हमसे इस बारे में कोई बात भी नहीं की गई है। जिस बैठक में व्यापारियों को भी शामिल करना था वहां बीएस अधिकारियों के साथ थी बैठक की गई। साथ ही इन लोगों ने सरकार पर आरोप लगाया कि लायसेंस फीस पर भी सरकार का रुख सही नही है। दुसरे रज्यों के तरह यहाँ भी सरकार को लाइसेंस फीस कम करना चाहिए तभी दुकानें खोली जायेंगी।

या तो सभी जोन में खोलो या कहीं नहीं 

लाइसेंस फीस और अपने मांगो को लेकर आज सभी व्यापारियों ने एक बैठक रखी। यह बैठक भोपाल के एमपी नगर में राखी गई थी। यहाँ सभी व्यापारी काफी आक्रोश में दिखे और सभी ने मिलकर यह भी निर्णय किया है कि प्रदेश में कहीं भी शराब कि दुकानें नहीं खोली जायेंगी। या तो सभी जोन कि दुकानें खोली जायें या फिर कहीं भी नहीं। यहाँ तक कि सरकार के इस फैसले पर उन्होंने कोर्ट तक जाने कि बात भी कही है। इस बैठक में मध्यप्रदेश के सभी बड़े और छोटे व्यापारी शामिल हुए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button