सभी खबरें

अब प्रदेश में सिर्फ इतने देर तक के लिए खुलेंगे पेट्रोल पंप, मध्यप्रदेश में बस से अब नहीं आएगी बारात

भोपाल डेस्क 

देशभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं, हालात को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में 31 मई तक लॉकडाउन कर दिया है। वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश कोरोना मरीजों के मामले देश में दूसरे स्थान पर है। इसी बीच खबर आई है कि खरगोन जिला प्रशासन ने पेट्रोल पंप के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर दिया है।

जारी निर्देश के अनुसार शाम 7 बजे से सुबह 7 तक शहर में पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इस दौरान सिर्फ अति आवश्यक कार्य में लगे वाहनों को पेट्रोल दिया जाएगा। लेकिन ये वाहन भी शहर के बाहर स्थित पंपों से ही पेट्रोल ले सकेंगे।

बता दें कि मध्यप्रदेश में कल जारी आंकड़ों के अनुसार 5735 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी। इनमें से 267 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2735 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं 2733 लोगों को ​ठीक होने के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया है।

अब बस से नहीं आएगी बारात 

दरअसल भोपाल के जाटखेडी में एक नई नवेली दुल्हन कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद बारात में शामिल पंडित और 32 लोगों को क्वारंटाइन में भेजा गया है। इसी मुद्दे पर बात करते हुए स्वास्थय और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि अब मध्यप्रदेश में ऐसी कोई भी बारात लाने कि अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन पर होगी कारवाई  

वहीं अब इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। अनुमति से अधिक लोगों के जुटने के मामले में कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने कहा कि मप्र में अब कोई भी बारात बस में नहीं आएगी। मंत्री न बताया कि मप्र में फीवर क्लिनिक खोले गए हैं। फीवर क्लिनिक से ही पता चल जाएगा कि कोरोना संदिग्ध हैं या नहीं। सैंपलिंग लेना है या नहीं। प्रवासी मजदूरों के कारण कई जिले कोरोना की चपेट में आए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button