सभी खबरें

महामारी पर भी सियासत, अपने सरकार की नाकामी का ठीकरा अन्य राज्यों और पार्टी पर फोड़ रहे हैं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा!

महामारी पर भी सियासत, अपनी नाकामी का ठीकरा अन्य राज्यों और पार्टी पर फोड़ रहे हैं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा!

 

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह आरोप लगाया की एमपी में दूसरी लहर का फेज महाराष्ट्र के कारण आया है। वो यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ पंजाब से भी कोरोना के केस एमपी में लगातार आये।

 उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए बातों ही बातों में कहा कि जिस तरह से आप विपक्ष पर निशाना साधते हुए क्लिप बनाकर भेजते हो उसके बारे में अंतर्मुखी होकर सोचो तो बेहतर है.

 नरोत्तम मिश्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस को देखकर हम यह बात साफ समझ सकते हैं कि कहीं ना कहीं वह इसका जिम्मेदार कांग्रेस को मानते हैं और जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है उन्हें मान रहे हैं. अपनी नाकामी को छुपाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार लगातार विपक्ष पर निशाना साधते रही है. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बार बार यह बात कहते हैं कि मध्यप्रदेश में ना तो ऑक्सीजन की कमी है ना तो दवाइयों की कमी है. ऑक्सीजन की जरूरत से ज्यादा सप्लाई हो रही है पर अगर हम जमीन पर हकीकत देखेंगे तो जमीनी हकीकत बेहद बुरी है. अस्पतालों के बाहर लोग अपने मरीजों को बचाने के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं. चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है. पर सरकार यह आंकड़े दिखा रही है कि मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट में सुधार हुआ है और कोरोना की मरीजों में भी कमी आई है.लेकिन अगर गांव की स्थिति देखें तो गांव में कोरोना संक्रमण अब तेजी से अपने पैर पसारने लगा है.प्रशासन इस तरह से लापरवाह है कि गांव में अभी भी शादी में पहले की तरह भीड़ हो रही है और ब्रह्मभोज में काफी भीड़ इकट्ठी हो रही है. लोग ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और ना ही मास्क पहन रहे हैं.

 यानी हम क्या सकते हैं कि इनके निशाने पर कांग्रेस सरकारें हैं. विचार करिए कि इस मौक़े पर ये ठीक है ?

 अक्सर देखा गया है कि सरकार अपनी नाकामी का ठीकरा विपक्ष पर पड़ती है चाहे वह कांग्रेस की सरकार रहे या फिर भाजपा की सरकार रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button