सभी खबरें

सिंधिया के हारे हुए समर्थकों का बढ़ेगा कद, इन दो दिग्गजों को निगम-मंडलों में मिलेगी जगह?

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव(By Election) में सिंधिया समर्थक (Scindia Supporters) तीन मंत्री चुनाव हार गए थे। जिसमें इमरती देवी (Imrati Devi), गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) और एंदल सिंह कंसाना (Andal Singh Kansana) के नाम शामिल थे। चुनाव हारने के तुरंत बाद ही एंदल सिंह कंसाना (Andal Singh Kansana) ने मंत्री पद से इस्तीफा तो दे दिया था। जबकि मंत्री इमरती देवी (Imrati Devi), और मंत्री गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) ने कुछ दिनों पहले अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री शिवराज को सौंपा हैं।

वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच अब इस बात की चर्चा ज़ोरो पर है कि  शिवराज सरकार (Shivraj Government) हारे मंत्रियों को निगम-मंडलों (Boards of corporations) में जगह देने के साथ ही उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दे सकती हैं।

खबरों की मानें तो शिवराज सरकार में गिर्राज दंडोतिया को हाउसिंग बोर्ड (Housing board) और इमरती देवी को महिला वित्त एवं विकास निगम (Women Finance and Development Corporation) में जगह मिल सकती हैं, इसके साथ ही उन्हें कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) का दर्जा दिया जा सकता है, उनका राजनैतिक कद बरकरार रहे और मिशन 2023 पर फोकस किया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button