सभी खबरें

MP :- स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा "बोर्ड परीक्षा रिजल्ट के ज़िम्मेदार हैं शिक्षक"

भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव :- बोर्ड परीक्षा (Board Examination ) में पिछले काफी दिनों से रिजल्ट खराब आने से स्कूल शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के प्रति कड़ा रवैया अपनाते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट के ज़िम्मेदार सिर्फ बच्चे ही नहीं है। जितनी जिम्मेदारी बच्चों की है उतनी जिम्मेदारी शिक्षकों की होती है। साथ ही साथ प्रभुराम चौधरी (Prabhuram Chaudhary) ने यह भी कहा कि अगर इस बार रिजल्ट खराब आएंगे तो सारी जिम्मेदारी सिर्फ बच्चो की ही नहीं होगी।

पिछले कई सालों से बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट काफी खराब आ रहे हैं जिसके कारण स्कूल शिक्षा मंत्री काफी चिंतित हैं। चौधरी ने कहा कि अगर बच्चो का रिजल्ट खराब होता है तो उसके ज़िम्मेदार शिक्षक होंगे।

शिक्षा विभाग में इस बात के बाद खलबली मच गयी है। स्कूलों में एक्स्ट्रा क्लासेज लेकर शिक्षक बच्चों का रिवीज़न करा रहे हैं।
कल यानि शुक्रवार को स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने स्कूल शिक्षा की व्यवस्थाओं और गुणवत्ता के प्रयासों की समीक्षा की।
डा. चौधरी ने शिक्षकों को कहा कि राज्य सरकार ने आप सबका पूरा ध्यान रखा है सभी मांगें पूरी होती गई हैं फिर भी बच्चो के रिजल्ट विगत वर्षों में संतोषजनक नहीं रहे।
प्रभुराम चौधरी ने कहा कि शिक्षकों को मनचाही पोस्टिंग दी गई सांतवा वन का फायदा भी दिया गया इनके अलावा उनकी साडी मांगें पूरी की गई हैं अब बारी है शिक्षकों की।
वह बच्चों के रिजल्ट सुधरने में अपना सम्पूर्ण योगदान दें।   

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button