सभी खबरें

मोदी के मन की बात में लाइक्स से ज्यादा डिसलाइक्स, यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में जमकर लताड़ा

नई दिल्ली/आयुषी जैन/प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को कल सुबह 11:00 बजे संबोधित किया.. प्रधानमंत्री हर महीने करीब 30 से 32 मिनट के भीतर जनता से मन की बात व्यक्त करते हैं.. कल यानी 30 अगस्त को प्रधानमंत्री ने 68 बार मन की बात की..

मन की बात कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी नेटवर्क पर प्रसारित किया गया.. मन की बात में लाइक से ज्यादा डिसलाइक्स आए और कार्यक्रम में इतने नेगेटिव कमेंट साए के यूट्यूब में कमेंट के सभी ऑप्शन बंद कर दिए..

भारतीय जनता पार्टी पीएमओ इंडिया और नरेंद्र मोदी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल में लाइक से ज्यादा डिसलाइक्स लोगों ने दिए. ढाई लाख लोगों ने यूट्यूब पर डिसलाइक किया और लाइक करने वाले मात्र 25 हजार हैं..

पीएम मोदी ने मन की बात में त्योहारों की बात की, किसानों की प्रशंसा की, आत्मनिर्भर भारत बनाने की भी बात कही और खिलौना उद्योग आगे बढ़ाने की भी चर्चा की.. जनता से अपील की भारत में उत्पादित पदार्थों को आगे बढ़ाएं इतना ही नहीं सितंबर माह में आने वाले शिक्षक दिवस का भी जिक्र किया..

पीएम मोदी ने हर बात कही, लेकिन शायद जिसके लिए जनता उनके कार्यक्रम का इंतजार करती है उन्होंने वह बात नहीं की..

देश के सबसे गंभीर मुद्दे पर बात करने से नरेंद्र मोदी बचे, JEE NEET के मुद्दे पर मोदी जी ने कुछ नहीं कहा..

शायद इसीलिए मन की बात को लाइक से ज्यादा डिसलाइक करके लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया..

देश में चल रहे संगीन मुद्दे जैसे बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था की गिरावट और वर्तमान में देश की जनता बाढ़ से जूझ रही है इस संबंध में मोदी जी ने कुछ नहीं कहा..

और फिर यूट्यूब चैनल पर जनता ने जमकर मोदी जी का विरोध किया, 
एक यूजर में कमेंट करके लिखा- dislike सिर्फ इसीलिए क्योंकि आपका तबका स्टूडेंट्स की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है और राजनेताओं की एंट्री के लिए भी एंट्रेंस एग्जाम होना चाहिए क्योंकि अब हम ऐसा नेता चाहते हैं जो पढ़ा लिखा हो और असल दिक्कतों को समझ सके..

  • एक यूजर ने लिखा-मैं यहां सिर्फ डिसलाइक करने आया हूं अपनी 15 आईडी से डिस लाइक कर चुका हूं और आईडी बनाकर डिस लाइक करूंगा..
  • एक यूजर ने कमेंट कर लिखा अर्थव्यवस्था बेकार बेरोजगारी सीमा पर चीन की धमकियां लगातार बाढ़ से तो है ही डबल बार और जो यह प्रश्न पूछे वह गद्दार

 

  • वही एक यूजर ने जिस रफ्तार से मोदी जी की दाढ़ी बढ़ रही है उस रफ्तार से नौकरियां कब बढ़ेगी, मोदी जी जनता को बेवकूफ समझना बंद कर दो, अगर काम की बात नहीं कर सकते तो इस्तीफा दे दो..

 

  • एक यूजर लिखता है कि जल्दी से स्क्रीनशॉट ले लो बीजेपी जल्दी ही डिसलाइक ऑप्शन को हटाने वाली है..

इतने नेगेटिव और सारकास्टिक कमेंट के बाद कुछ यूजर ने शिकायत की कि यूट्यूब द्वारा कमेंट हटाए जा रहे हैं..

कुछ यू यूजर्स ने एसएससी की परीक्षाएं और सरकारी नौकरियों में हो रही देरी को लेकर भी मोदी जी को कमेंट सेक्शन में जमकर लताड़ा..

पीएम मोदी के मन की बात के कार्यक्रम को लाइक से ज्यादा डिसलाइक्स और इतने नेगेटिव कमेंट आना अपने आप में एक रिकॉर्ड कायम करता है..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button