सभी खबरें

सिहोरा में माइनिंग विभाग की बड़ी कार्रवाई, 750 ट्रॉली अवैध रेत जप्त ॥

  • सिहोरा में माइनिंग विभाग की बड़ी कार्रवाई, 750 ट्रॉली अवैध रेत जप्त ॥
  • कटरा और रमखिरिया, खागामऊ बन्ने नदी के किनारे कर रखा था रेत का अवैध जखीरा, तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

द लोकनीति डेस्क जबलपुर
 सिहोरा और उसके आसपास के क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन भंडारण और परिवहन खुलेआम चल रहा है। सोमवार को सिहोरा तहसील के कटरा और रमखिरिया गांव में मायने और राजस्व विभाग की टीम ने करीब साढ़े सात सौ ट्रॉली अवैध रेत का भंडारण बन्ने नदी के किनारे से जप्त किया। माइनिंग और राजस्व विभाग को ग्रामीणों ने बताया कि उक्त रेत का अवैध भंडारण खितौला निवासी अंकित तिवारी और अकील मोहम्मद, बुद्धू साहू ने कर रखा है। माइनिंग और राजस्व विभाग की टीम ने पकड़े गए अवैध रेत के भंडारण को ग्राम कोटवार के सुपुर्द करते हुए अवैध उत्खनन और परिवहन का प्रकरण संबंधितों के खिलाफ दर्ज किया।
 माइनिंग इंस्पेक्टर देवेंद्र पटले, दीपा बोरवार, नायब तहसीलदार सिहोरा राहुल मेश्राम निरीक्षण के लिए ग्राम रमखिरिया के बन्ने नदी पहुंचे। नदी से रेत का उत्खनन कर मुख्य मार्ग के किनारे बड़ी मात्रा में भंडारण किया गया था। जांच के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि रेत का अवैध उत्खनन खितौला निवासी अंकित तिवारी, अकील एवं बुद्धू निवासी रमखिरिया द्वारा किया जा कर भंडारण किया गया है। यहां से करीब 500 ट्रैक्टर ट्राली रेत को अमले ने जप्त किया।
 रमखिरिया में भी पकड़ा गया रेत का अवैध जखीरा : माइनिंग और राजस्व विभाग की टीम इसके बाद रमखिरिया गांव पहुंची वहां पर राजा पांडे निवासी जबलपुर द्वारा 150 ट्रैक्टर ट्राली रेत का अवैध भंडारण जप्त किया गया। खागामऊ गांव में अंकित तिवारी द्वारा नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर शासकीय भूमि में 200 ट्रैक्टर ट्राली रेत का अवैध भंडारण किया गया था। उक्त भंडारण तको जप्त कर ग्राम कोटवार को सुपुर्द में किया गया। उपरोक्त सभी व्यक्तियों के विरुद्ध माइनिंग और राजस्व विभाग की टीम द्वारा अवैध रेत भंडारण और उत्खनन का प्रकरण बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button