सभी खबरें

MP: कितना लंबा इंतजार: हर महीने 1 लाख रोजगार देने की बात करने वाली शिवराज सरकार में बेरोजगारी चरम पर, 2015 के लेखपाल भर्ती अटकी, 2017 से चयनित पटवारी कर रहे इंतज़ार 

  •  हर महीने 1 लाख रोजगार देने की बात करने वाली शिवराज सरकार में बेरोजगारी चरम पर,
  • 2015 के लेखपाल भर्ती अटकी,
  • 2017 से चयनित पटवारी कर रहे इंतज़ार 

 

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव :– हर महीने 100000 लोगों को रोजगार देने की बात करने वाले शिवराज सरकार में बेरोजगारी चरम पर है. चयनित हुए उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया लंबे समय से अटकी है. सबके हक़ में सिर्फ इंतजार मिला है.

2015 से लेखपाल भर्ती अटकी:-

 नियुक्ति ना मिलने से सिर्फ चयनित शिक्षक नहीं परेशान है बल्कि 2015 से लेखपाल भर्ती प्रक्रिया भी अटकी है. 2015 से लेखपाल के 2208 पदों पर नियुक्ति नहीं हुई.

 

 2017 से पटवारी भर्ती परीक्षा के उम्मीदवार कर रहे इंतजार :-

 

 2017 से पटवारी उम्मीदवार अपनी भर्ती को लेकर इंतजार कर रहे हैं पर अभी तक उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है. सोशल मीडिया ज्ञापन इत्यादि के माध्यम से लगातार सरकार से यह गुजारिश कर रहे हैं उन्हें जल्द ही सेवा में लिया जाए पर सरकार उन्हें लेकर कोई सुध नहीं ले रही.

 2017 में परीक्षा पास करने वाले करीब1000-1200 अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया अभी रुकी हुई है.

 चयनित पटवारियों का कहना है कि अभी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है पर फिर भी विभाग नई भर्तियां निकालना चाहता है.चले पटवारी ने कहा कि विभाग ने पूर्व की काउंसलिंग में गलतियां की है जिसे छुपाने के लिए नई पटवारी भर्ती निकाली जा रही है.

 

 बताते चलें कि भर्ती प्रक्रिया को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग पहले की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार बनाते रहे हैं. एक बार फिर से उन्होंने सभी भर्ती प्रक्रिया ना पूरी होने को लेकर कमलनाथ की कुछ महीने की सरकार पर निशाना साधा है. विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय सभी व्यवस्थाएं अव्यवस्थाओं में बदल गई थी जिसे सुचारू किया है कोरोना महामारी की वजह से समस्या आ रही है. पर प्रक्रिया चल रही है जो भी चयनित हुए हैं उन्हें जल्द से जल्द भर्ती की जाएगी.

 पूर्व में सत्ता में जब कांग्रेस की सरकार थी उस वक्त भाजपा बेरोजगारी को लेकर लगातार कांग्रेस को भेजती रहती थी पर अब सत्ता में वापसी होने के बाद बीजेपी सरकार ने इस पूरे मुद्दे पर मानो अपने कान बंद कर लिए हों.

 अब देखना होगा कि आने वाले समय में इन पटवारी और लेखपालों को और कितना इंतजार करना होगा.

मध्यप्रदेश सरकार और कितना लंबा इंतज़ार इन चयनितो से कराएगी…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button