सभी खबरें

कटनी : आबकारी विभाग की मिलीभगत से हो रहीं है कालाबाजारी, बच्चें और महिला बेंच रहे है शराब

कटनी से दीपचंद रजक की रिपोर्ट – भगवती इंटरप्राइजेज का ठेका सुनील कुमार असाटी शासकीय शराब दुकान के सामने अपना नाम प्रचार प्रसार कर  चस्पा किया जा रहा है जोकि शराब ठेकेदार नाम भगवती एंटरप्राइज ठेका है अबकारी विभाग की मेहरबानी से शराब दुकान के सामने सुनील कुमार असाटी के नाम पर शराब बिक रही है परंतु जिला प्रशासन अभी तक बैठा मौन है जोकि शराब दुकान पर भगवती इंटर प्राइज नाम होना चाहिए किंतु आबकारी विभाग की मिलीभगत से विजयराघववगढ़ में खुलेआम सुनील असाटी द्वारा कालाबाजारी किया जाता हैै।

परंतु प्रशासन बैठा मौन ब्लैक में बिक्री हो रही शराब अबकारी विभाग की मेहरबानी से महिला और बच्चे बेंच रहे शराब विजयराघववगढ़ अबकारी विभाग कि मिलीभगत से सुन कर तथा ठेकेदार कि करतूत सुन कर आप हैरान रह जाएंगे। आप की जानकारी के लिए बता दे कि ठेका किसी और का नाम किसी और का समय सिमा कुछ और नियम के अनुसार कुछ और जिला प्रशासन अबकारी विभाग के द्वारा जानकारी मिली जिसमें बताया गया कि कटनी जिले का शराब ठेका भगवती एंटरप्राइज को मिला है किन्तु नियमों को ताक में रखकर सुनील कुमार असाटी शराब का कारोबार पुरे नियम कानून को कुचलते हुए कर रहा है।

यहां तक कि नियम अनुसार शराब दुकानों के सामने बोर्ड में सही जानकारी उजागर करनी चाहिए किंतु यहां तो हाल यह है की ठेकेदार का नाम ही गायब  कर सुनील कुमार असाटी अपना नाम प्रचार प्रसार कर रहे हैं। वही प्रशासनिक व्यवस्था को अपने कदमों में झुकाने के लिए अधिक राशि पर शराब का विक्रय किया जा रहा है साथ ही अबकारी विभाग की नाकामी की वजह से आज विजयराघववगढ़ क्षेत्र में गुडेहा परसवारा खजुरा टीकर तीनघर इत्यादि गांव में महिला व नाबालिक बालकों द्वारा शराब की बिक्री की जाती हैं। इस बात की खुली छूट अबकारी विभाग द्वारा फर्जी ठेकेदार को दी गई है जबकि असली ठेकेदार का नाम भी शासकीय बोर्ड में अंकित नहीं है ऐसा माना जा रहा है कि अबकारी विभाग की सह से ही अधिक रेट से भी शराब का विक्रय कराया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button