सभी खबरें

JIOPosLITE : घर बैठे पैसे कमाने का मौका दे रहा है जिओ ,यहाँ जानिए कैसे

  • JioPOS Lite ऐप अन्य नंबर रीचार्ज करने के लिए 4.16 प्रतिशत कमीशन देता है

Bhopal Desk ,Gautam Kumar

कोरोना वायरस  (Corona Virus) , तो के बढ़ते कहर को देखते हुए आप यह तो अंदाजा लगा ही सकते हैं कि हालात सामान्य होने में अभी काफी दिन लग सकते हैं। ऐसे में सबसे बड़ी दिक्कत जो लोगों के सामने है वह है उनके रोज़गार जाने का ,क्यूंकि जैसा कि कल पीएम मोदी ने सर्वदलीय बौथक में कहा कि कोरोना के बाद कि ज़िन्दगी काफी अलग होगी ,और आप बाज़ार के हालत देखकर यह भी अंदाजा लगा सकते हैं कि पैसे कमाने में आपको और मशक्कत करना पड़ेगा। पर अगर मई आपको कहूँ कि आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं वह भी आसानी से ,तो आप शायद ही बड़ी मुश्किल से इस बात पर यकीन कर पाएं। लेकिन अगर आपको यह बताया जाए कि आप रिलायंस जियो के मोबाइल ऐप से यह कमाई कर सकते हैं, तो हमारे ख्याल में घर बैठे और कुछ करने से अच्छा है कि आप JioPOS Lite ऐप डाऊनलोड कर लें। 

JIO दे रहा है मौक़ा 

Jio ने भारत में एक नया JioPOS लाइट कम्युनिटी रीचार्ज ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप Google Play Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और यह किसी भी व्यक्ति को Jio पार्टनर बनने और अन्य जियो ग्राहकों के लिए प्रीपेड रीचार्ज करने और पैसे कमाने में मदद करता है। इस ऐप का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बड़ा सरल है। Jio पार्टनर बनने के लिए आपको पहले अपने आप को रजिस्टर कराना होगा। इसके लिए किसी भी तरह की फिजकल वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं होती है और न ही किसी भी डॉक्युमेंट के हार्ड कॉपी की जरूरत होती है।  

बता दें कि आप पहले से मौजूद MyJio ऐप या Jio वेबसाइट के जरिए भी अन्य जियो प्रीपेड नंबरों का रीचार्ज कर सकते हैं, लेकिन इसमें आपको किसी प्रकार का कमीशन नहीं मिलता है। Jio पार्टनर बनने के बाद आप किसी भी यूजर के Jio नंबर को Jio POS Lite कम्युनिटी ऐप के जरिए रिचार्ज कर सकते हैं। हर नंबर को रिचार्ज करने के बाद आपको एक निश्चित राशि कमीशन के तौर पर मिलेगी। 

JioPOS Lite ऐप अन्य नंबर रीचार्ज करने के लिए जियो साझेदारों को 4.16 प्रतिशत कमीशन देता है। इसमें एक पासबुक फीचर भी है, जिसके जरिए जियो साझेदार पिछले 20 दिनों में की गई कमाई और लेनदेन का ब्योरा देख सकते हैं। एक बार जब आप ऐप इंस्टॉल कर लेते हैं और इसे आवश्यक अनुमति दे देते हैं, तो JioPOS Lite आपको रजिस्टर करने और जियो पार्टनर बनने के लिए कहता है। जियो पार्टनर बनने के लिए आपके पास जियो नंबर होना जरूरी है। 

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद, ऐप आपको अपने वॉलेट में पैसे लोड करने के लिए कहेगा। यूज़र यहां 500 रुपए, 1,000 रुपए और 2,000 रुपए तक भर सकते हैं। इसके बाद आप इन पैसों से अन्य जियो ग्राहकों का रीचार्ज करेंगे और आपको कमीशन मिलेगा। ऐप के जरिए से प्रत्येक 100 रुपए खर्च करने पर आपको 4.166 रुपए का कमीशन मिलेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button