सभी खबरें

JEE Advance परीक्षा की तारीख आई, 23 अगस्त को होगा एग्जाम, प्रतियोगियों को मिलेगी यह सुविधा

Bhopal Desk

आईआईटी (IIT) और एनआईटी (NIT) में ऐडमिशन पाने के लिए दिए जाने वाले एंट्रेंस एग्जाम JEE एडवांस परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है। जेईई एडवांस (JEE Advance) परीक्षा 23 अगस्त को होगी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सभी छात्र बहुत मस्ती के साथ पढ़ रहे होंगे और जो तारीखें घोषित की गई हैं उनके हिसाब से तैयारियां भी कर रहे हो होंगे। आपको बता दें कि इससे पहले जेईई मेंस (JEE Mains) की परीक्षा 18 से 23 जुलाई और NEET 26 जुलाई को कराने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। तारीखें घोषित हो जाने के बाद से अब छात्र छात्राओं को परीक्षाओं के लिए घर जो संशय हो रहा था वह दूर हो गया है और सभी विद्यार्थी अपनी तैयारी सही तरीके से कर पाएंगे।

परीक्षाओं की तिथि घोषित करने के साथ विद्यार्थियों को इन एंट्रेंस एग्जाम में एक और सुविधा दी गई है। कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब विद्यार्थियों को एंट्रेंस एग्जाम देने के लिए किसी दूसरे शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। जेईई की मुख्य परीक्षा समिति अलग-अलग शैक्षणिक कार्यक्रमों के प्रवेश परीक्षा में यह सुविधा दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button