सभी खबरें

JAMMU KASMIR :- 1)AJIT DOBHAL की लंच पॉलिसी, 2) तो वहीँ RAHULGANDHI ने साधा केंद्र पर निशाना,3) SWAMI की सरकार को नसीहत, पढ़िए तीनों ख़बर एक ही जगह पर

एनएसए चीफ अजीत डोभाल ने यूरोपियन यूनियन टेरिटरी के सांसदों के लिए रकहे गए लंच में पीडीपी और कांग्रेस के अन्य नेता भी हुए शामिल हुए। गौरतलब है कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर यूरोपियन यूनियन टेरिटरी के सांसदों का आज जम्मू कश्मीर दौरा है। जहां कांग्रेस पार्टी ने इस दौरे पर सवाल उठाए है, तो वहीं भाजपा के सुब्रमण्यम स्वामी ने भी सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है और इसके साथ ही साथ उनका कहना है कि जम्मू कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है, इसमें किसी भी विदेशी का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि यूरोपीय संघ के 27 सांसद भारत दौरे पर आए हुए हैं। पिछले महीने यूरोपीय संसद में जम्मू और कश्मीर के वर्तमान हालात पर चर्चा भी हुई   थी और इसी क्रम में इन सांसदों का या भारत दौरा हुआ है, जहां पर कि पूर्व में इन सांसदों ने जम्मू कश्मीर में स्थिति को बहाल करने के लिए केंद्र के प्रयासों का समर्थन भी किया है, तो वहीं राज्य में लगाई पाबंदी ओं को लेकर आलोचना भी की थी। 

वहीं यूरोपीय सांसदों के इन प्रतिनिधि मंडलों के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा और इसके साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहाँ कि जहां एक तरफ केंद्र सरकार भारतीय सांसदों को जम्मू कश्मीर का दौरा करने से रोकती है और वही यूरोप से आए हुए विदेशी नेताओं को वहां जाने की अनुमति देती है, इसमें कहीं ना कहीं कुछ ना कुछ बहुत गलत है, यूरोप से आए हुए इन सांसदों को वर्तमान केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर का दौरा करने के लिए हरी झंडी दी तो वहीं पूर्व में भारतीय सांसदों के जम्मू-कश्मीर प्रवेश पर पाबंदी लगा दी थी राहुल गांधी ने कहा कि कुछ ना कुछ ऐसा है जो बहुत गलत है।

 

MPs from Europe are welcome to go on a guided tour of Jammu & #Kashmir while Indian MPs are banned & denied entry.

There is something very wrong with that.https://t.co/rz0jffrMhJ

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) October 28, 2019

“>http://

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button