सभी खबरें

जबलपुर : व्यापारियों ने कर ली थी लोगों को बीमार करने की तैयारी, बस से आया नकली मावा और मिक्स केक देखें video

जबलपुर :  व्यापारियों ने कर ली थी लोगों को बीमार करने की तैयारी, बस से आया नकली मावा और मिक्स केक देखें video
 अंतर राज्य बस स्टैंड में ग्वालियर से 8 क्विंटल नकली खोवा और 12 क्विंटल मिक्स केक
प्रशासन और खाद्य एवं औषधि सुरक्षा विभाग ने मारा छापा
करीब ₹400000 है नकली मावे और मिक्स के की कीमत देखें video –https://fb.watch/1HTPgs8FRV/
द लोकनीति डेस्क जबलपुर
दीपावली के त्यौहार में सिर्फ तीन दिन बचे हैं। ऐसे में त्योहारों के सीजन में मिठाई की खबर सबसे ज्यादा होती है। मिठाई को बनाने के लिए खोवे की कमी को देखते हुए नकली मावे का इस्तेमाल जोर शोर से होता है।  खाद्य एवं औषधि सुरक्षा विभाग के अमले ने बुधवार को आकस्मिक कार्रवाई करते हुए अंतर राज्य बस स्टैंड से ग्वालियर से बस से तीन व्यापारियों द्वारा लाया गया नकली मावा और मिक्स के जप्त किया है। प्रशासन की जांच में यह शाम बात सामने आई है कि जबलपुर के ही तीन व्यापारियों ने यह नकली मावा और मिक्स केक ग्वालियर से मंगवाया था, जिसकी कीमत करीब ₹400000 से अधिक की बताई जा रही है। 
 जानकारी के मुताबिक खाद्य एवं औषधि सुरक्षा विभाग के अमले को बुधवार को सूचना मिली कि जबलपुर के अंतर राज्य बस स्टैंड में बस से बड़ी मात्रा में नकली मावा आया है। सूचना पर एसडीएम आशीष पांडे के नेतृत्व में आईएसबीटी बस स्टैंड पर टीम ने छापा मारा।  छापे के दौरान ग्वालियर से आई एक बस में करीब 20 क्विंटल मावा और मिक्स केक प्रशासन एवं खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने जप्त किया। इतनी बड़ी मात्रा में नकली मावा और मिक्स के जप्त होने पर प्रशासन भी सकते में है। ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि व्यापारी अपने फायदे के लिए लोगों के जीवन से किस तरह खिलवाड़ कर रहे हैं।
प्रशासन की जांच में इन व्यापारियों के नाम : सुबह हुई इस कार्रवाई के दौरान प्रशासन की टीम यह पता करने में जुटी हुई थी कि आखिर ग्वालियर से इतनी बड़ी मात्रा में नकली मावा और मिक्स केक आखिर किसने बुलवाया। पूरे दिन चली जांच के दौरान तीन व्यापारियों के नाम सामने आए हैं जिन्होंने यह नकली मावा और मिक्स के ग्वालियर से जबलपुर बुलवाया था। इनमें विकास केसरवानी द्वारा 7.5 क्विंटल मिक्स की कीमत 81000 रुपए, हरिदास नेमा 4.50 क्विंटल मिक्स की कीमत 136000 रुपए, आकाश सिंघई मावा 8 क्विंटल कीमत ₹176000 रुपए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button