सभी खबरें

जबलपुर : धोखाधड़ी करने और निवेशकों का पैसा वापस नहीं करने वाली दो चिटफंड कंपनियों के दफ्तरों में लगाया ताला

जबलपुर : धोखाधड़ी करने और निवेशकों का पैसा वापस नहीं करने वाली दो चिटफंड कंपनियों के दफ्तरों में लगाया ताला

  • जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जारी किए थे
  • आठ कंपनियों को बंद करने और उनकी संपत्ति आधिपत्य लेने के जारी किए गए थे आदेश

द लोकनीति डेस्क जबलपुर
जनता को प्रलोभन देकर फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर दो चिटफंड कंपनियों के दफ्तरों में ताला लगा दिया गया। कंपनियों पर धोखाधड़ी करने और निवेशकों की रकम वापस न करने के आरोप लगे हैं। फिलहाल टीम के दफ्तरों में तालाबंदी करने के बाद दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी गई है।


7 दिन में पैसा नहीं किया वापस तो संपत्ति होगी जप्त
कंपनियों के कर्मियों को हिदायत दी गई है कि अगर 7 दिनों में पैसा वापस कर ले और जनता से किया वादा पूरा नहीं किया गया तो कंपनी की चल अचल संपत्ति जप्त कर ली जाएगी।

8 निजी कंपनियों को बंद करने और संपत्ति आधिपत्य लेने के जारी हुए आदेश
जिला संस्थागत वित्त अधिकारी हेमंत सेन ने बताया कि 8 निजी कंपनियों को बंद करने और उनकी संपत्ति को आधिपत्य में लेने के आदेश कलेक्टर की ओर से जारी किए गए हैंन इन कंपनियों में रसल चौक के पास स्थित लैब के टाउन स्थित नित्य पुष्टा म्युचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड कंपनी की जांच करने अधारताल तहसीलदार राजेश से पहुंचे। जांच के बाद कंपनी के दफ्तर में ताला लगाया गया इसी तरह गोरखपुर तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव ने गिरजा का मकान गंगानगर गढ़ा सदानंद सोसाइटी महादेव मंदिर स्थित स्ट्रीम लाइन नव निधि लिमिटेड कंपनी में जांच करने के बाद कर्मियों से कागजात मांगे तो वह कोई जवाब नहीं दे पाए। जिसके बाद इस दफ्तर को भी ताला लगाने की कार्रवाई की गई कार्रवाई के दौरान आर आई और पटवारी भी मौजूद थेम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button