सभी खबरें

इंदौर : अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है, इसलिए सरकार के भरोसे न बैठे, खुद लगाए प्लांट – मंत्री तुलसी सिलावट

मध्यप्रदेश/इंदौर –मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से लगातार कोरोना के बढ़ते मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में इंदौर जिले में सबसे ज्यादा 1811 नए कोरोना प्रकरण सामने आए हैं। जो चिंता का विषय हैं। वहीं जिस तरह से मरीज़ों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है उस के कारण अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखी जा रहीं हैं।

इस बीच शहर के कोविड प्रभारी मंत्री ने निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक की। ये बैठक रेसीडेंसी कोठी में हुई। बैठक में 28 निजी अस्पतालों के संचालकों ने अस्पताल में ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर सहमति दे दी।

बैठक में मौजूद अधिकांश निजी अस्पताल संचालकों ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने की आवश्यकता पर सहमति जताई।उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में जल्द ही काम शुरू कर देंगे। 

वहीं, मंत्री तुलसीराम सिलावट ने अस्पतालों से कहा कि ऑक्सीजन की किल्लत हैं। इसके लिए सरकार के भरोसे बैठे रहना उचित नही। अस्पतालों में ही प्लांट लगाएं, सरकार मदद करेगी। ऑक्सीजन के मामले में अस्पताल आत्मनिर्भर बनें।

मंत्री सिलावट ने अस्पताल संचालकों को जानकारी दी कि जो अस्पताल अपने परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाएंगे, उन्हें जीएसटी अथवा अन्य करों में छूट मिले, इसे लेकर प्रयास किए जाएंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की गई हैं। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button