राज्यों सेसभी खबरें

इंदौर : अग्निपथ योजना का विरोध, युवाओं ने रोकी ट्रैन, मुंबई-आगरा हाईवे किया जाम, भारी पुलिस बल तैनात

इंदौर : अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन का असर रेल यातायात पर हुआ है। मध्यप्रदेश के इंदौर स्टेशन पर प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को जबलपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों को इटारसी और हरदा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। इस संबंध में स्टेशन प्रबंधन ने कहा उन्हें सिर्फ रेलवे कंट्रोल रूम जबलपुर से मैसेज मिला था, जिसके बाद लोकमान्य तिलक-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को इटारसी स्टेशन पर रोका गया है। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन (CSMT) से वाराणसी जंक्शन जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस को हरदा में रोका गया है।

बताया जा रहा है कि सैकड़ों युवाओं ने मुंबई-आगरा हाईवे पर जाम लगा दिया। इससे पहले रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह 7 बजे सेना भर्ती में पहुंचे युवाओं ने हंगामा और पथराव कर दिया। छात्र इकट्ठा होकर लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर पहुंच गए। यहां छात्रों ने जाम लगा दिया, जहां पुलिस के वाहन रवाना किए। छात्रों ने पुणे से इंदौर आने वाली ट्रेन भी रोक दी। दो ट्रेनों को निरस्त किया गया है।

इंदौर रेलवे जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार चार ट्रेन प्रभावित हुई हैं। वाराणसी-इंदौर महाकाल एक्सप्रेस और दौंड-इंदौर 30 से 45 मिनिट देरी से आईं। रतलाम-महू और महू-इंदौर मेमू ट्रेन को रद्द किया गया है।

वहीं, हंगामा देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पथराव में बाणगंगा थाने के एक एसआई स्वराज डाबी के कान में चोट आई है। जवाब में आरपीएफ जवानों को भी पथराव करना पड़ा। पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। बाणगंगा टीआई ने बताया कि 20-22 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है। ये संभवत: उज्जैन शाजापुर के हैं। रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। उन्होंने बताया की मौके पर आसपास के थानों का बल भी लगाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button