ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़राज्यों सेसभी खबरें

इंदौर महापौर-पार्षद शपथ समारोह आज, कांग्रेस ने किया किनारा, नहीं लेंगे पार्षद भाजपाइयों के साथ शपथ, की ये मांग

इंदौर : मध्यप्रदेश के इंदौर में आज यानी 5 अगस्त को महापौर-पार्षद शपथ समारोह होना है, लेकिन उससे पहले शहर में राजनीति का दौर शुरू हो गया है। दरअसल, कांग्रेस इस शपथ समारोह से किनारा करती हुई नज़र आ रहीं है। कांग्रेस चाहती है की उसके विजय पार्षदों की शपथ कलेक्टर ऑफिस में कराई जाए।

बता दे कि निगम चुनाव में 85 वार्डों में से 19 वार्डों पर कांग्रेस के पार्षद काबिज हुए हैं। कांग्रेस का एक विजय पार्षद राजू भदौरिया फिलहाल जेल में है। जिन्हें छुड़ाने के लिए कांग्रेस के नेता भी प्रयास कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ 85 वार्डों में से 64 वार्डों में भाजपा पार्षदों की जीत हुई है। इस जीत लेकर भाजपा में काफी उत्साह है। इसलिए महापौर सहित पार्षदों का शपथ समारोह 5 अगस्त को इंदौर के अभय प्रशाल में आयोजित किया गया है। 

ऐसे में इस बात की सुगबुगाहट है कि आयोजन नगर निगम और पूरी परिषद भाजपा की चुनी जाएगी। और कुछ कांग्रेसी नेताओं का मानना है कि संभव है कि कार्यक्रम में कांग्रेसियों को तवज्जो न मिले। 

इस मामले में इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल का कहना है कि 5 अगस्त को कांग्रेस पार्षद अभय प्रशाल में होने वाला है। मगर कांग्रेस के पार्षद यहां शपथ नहीं लेंगे। इसे लेकर कलेक्टर मनीष सिंह से चर्चा की है। उन्हें निवेदन किया गया है कि कांग्रेस पार्षदों की शपथ कलेक्टर ऑफिस में ही करा दी जाए। हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया है। मगर इस मामले में पूरी बात होना अभी शेष है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button