सभी खबरें

Indian Navy के 11 जवान हनी ट्रैप में फंसकर, PAK को ख़ुफ़िया जानकारी लीक करने के मामले में गिरफ्तार

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ISI के लिए जासूसी करने का मामला सामने आया है। NIA (National Investigation Agency) ने अब तक 11 नौसेना कर्मी समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों ने सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप के जरिए अपने जाल में फंसा लिया था। इन लोगों पर ख़ुफ़िया जानकारी भेजने का आरोप है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) के अनुसार पुलिस ने इन लोगों को मुंबई, कारवाड़ और विशाखापट्टनम समेत देश के कई नौसैनिक अड्डों से पकड़ा। इन लोगों ने फेसबुक समेत अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल के जरिये भारतीय नौसेना की संवेदनशील जानकारी को लीक किया है।

ख़ुफ़िया जानकारी लीक करने वाले लोगों के नाम हैं- सतीश मिश्र, दीपक त्रिवेदी, पंकज अय्यर, संजीत कुमार, संजय त्रिपाठी, बबलू सिंह, विकास कुमार, राहुल सिंह, संजय रावत, देवशरण गुप्ता, रिंकू त्यागी, ऋषि मिश्र, वेदराम।  इनकी फेसबुक पोस्ट से पता चला कि यह सभी लोग सच्चे वाले और पक्के वाले भाजपा देशभक्त हैं।

आपको बता दें की सोशल मीडिया के दुरूपयोग और बढ़ते साइबर क्राइम के कारण इंडियन नेवी (Indian Neavy) में ड्यूटी के दौरान स्मार्ट फ़ोन प्रयोग करने पर पाबंदी है। नेवई में सिर्फ 2जी के इस्तेमाल की इजाज़त है और ऐसा ही भारतीय सेना और एयर फाॅर्स में भी है। इसके बावजूद भी ऐसे मामले सामने आ रहें हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button