सभी खबरें

निर्णायक मैच में भारत की 7 विकेट से जीत, सीरीज अपने नाम की 

निर्णायक मैंच में भारत की जीत, 7 विकेट से जीत सीरीज अपने नाम की 

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी और निर्णायक वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।
 तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच ऑस्ट्रेलिया ने  भारत को 10 विकेट से करारी मात दी थी। इसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 36 रनों से मात देकर शानदार वापसी की।
निर्णायक मैच में जबर्दस्त खेला भारत
 बेंगलुरु में सीरीज के निर्णायक वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली।
 बेंगलुरु में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 286 रन बनाए जवाब में टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली।
राहुल और रोहित ने की शुरूआत
शिखर धवन के चोटिल होने के कारण केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत की। इन दोनों ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़ दिए। एश्टन एगर ने केएल राहुल को आउट करते हुए भारत को पहला झटका दे दिया। राहुल इस मैच में 19 रन बनाकर आउट हो गए।
रोहित शर्मा ने बनाया शानदार शतक
 रोहित शर्मा ने शानदार 119 रन बनाकर भारत को जीत दिलाने में मदद की।

भारततीय गेंदबाजों ने तोड़ी कमर
 ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रनों की पारी खेली। स्मिथ के अलावा लाबुशेन ने 54 और एलेक्स कैरी के 35 रन बनाए।
 भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके। नवदीप सैनी और कुलदीप यादव ने एक.एक विकेट मिला। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button