सभी खबरें

Hyderabad: 134 साल पुरानी पार्टी पर निजी कंपनी से 170 करोड़ लेने का आरोप, IT ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली / खाईद जौहर – मंगलवार को आयकर (आईटी) विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए हैदराबाद की एक फर्म से बड़ी रकम लेने पर कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी किया। इसके साथ ही विभाग ने कांग्रेस से इस पर स्पष्टीकरण भी मांगा हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने कथित तौर पर फर्म से 170 करोड़ रु. की रकम फंड के रूप में हासिल की थी। 

खबर है कि कांग्रेस को हैदराबाद स्थित 'मेघा इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग' से बड़ी रकम भेजने का खुलासा हुआ था। इस मामले में कांग्रेस और आंध्र प्रदेश के एक राजनीतिक दल के कुछ पदाधिकारी आयकर विभाग के राडार पर हैं।

दरअसल, आयकर विभाग को पता चला था कि कुछ गिरोह के सदस्य फर्जी बिल जारी करके हवाला के जरिए बड़ी रकम का लेन-देन कर रहे हैं। जिसके बाद विभाग ने नवंबर की शुरुआत में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, इरोड, पुणे, आगरा और गोवा में कई कारोबारी घरानों पर छापे मारे थे। 42 जगहों पर हुई कार्रवाई में फर्जी बिलों के जरिए हवाला लेन-देन करने वाले संगठित समूह का खुलासा हुआ था।

इस दौरान कॉरपोरेट्स, हवाला ऑपरेटरों और पैसा ट्रांसफर करने के पूरे नेटवर्क का पता चला था। विभाग ने इसे “कैश जनरेशन का एक बड़ा रैकेट” करार दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button