सभी खबरें

हाथरस के बाद अब जबलपुर के शहपुरा में दो साल की बच्ची के साथ रेप कर हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

हाथरस के बाद अब जबलपुर के शहपुरा में दो साल की बच्ची के साथ रेप कर हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

  •  अंधे हत्याकांड और रेप के  दो आरोपी गिरफ्तार
  •  आरोपी घर में सो रही बच्ची को घर से ले आए थे उठाकर
  •  दुष्कर्म के बाद मुहं दबाकर कर कर दी हत्या 
  •  मेढ़ के किनारे शव छोड़कर हो गए थे फरार

 द लोकनीति डेस्क जबलपुर 
जब सारा देश UP के हाथरस गैंगरेप को लेकर ग़ुस्से में है वही MP की घटनाओं से लगता है अब मध्यप्रदेश भी जंगलराज बन गया है। यहाँ पिछले 2 दिनों में लगातार नाबालिग़ के साथ गैंगरेप के आमले सामने आये है। पहली घटना जबलपुर में सामने आयी जहां शराब के नशे में 2 आरोपियों ने 2 साल की बच्ची जो अपनी दादी के साथ सो रही थी उसका अपहरण कर लिया। उसके साथ दोनों युवको ने रेप किया फिर बाद में उसका मुँह दबाकर उसकी हत्या कर दी। हालाँकि  घटना के बाद जबलपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पुरे मामले का खुलासा कर दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला ?? 
 जबलपुर के शहपुरा में दो वर्षीय मासूम बच्ची के साथ रेप कर हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने मासूम बच्ची का उस वक्त अपहरण कर लिया था, जब वह अपने माता-पिता के बीच में सो रही थी। यह जानकारी एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने कंट्रोल रुम में आयोजित पत्रवार्ता में दी है। एसपी  बहुगुणा ने आगे बताया कि बड़े जैन मंदिर पाटन क्षेत्र में रहने वाला सोनू ठाकुर उर्फ सोनू गौंड पिता होरीलाल गौंड़  (21)  टैक्सी चलाता है, जो 17 सितम्बर को ग्राम बडादेव झांसीघाट में दीपक मल्लाह की बडी लडकी के जन्मदिन पर ग्राम हरदुआ थाना पाटन से मेहमान लेकर आया था। मेहमानों को छोड़कर सोनू अपने साथी शुभम उर्फ बच्चू मल्लाह पिता महेश मल्लाह (20)  निवासी छोटी कोनी पाटन के साथ घूमने के लिए निकल गया, दोनों ने तीन अलग अलग स्थानों में बैठकर शराब पी और घूमते हुए ग्राम बिलपठार पहुंच गए।

माता-पिता के साथ सो रही थी मासूम बच्ची ,किडनैप किया फ़िर रेप की वारदात 
गांव में पैदल घूमते हुए रात दो बजे के लगभग एक घर के सामने से निकले तो देखा कि दो वर्षीय मासूम बच्ची अपने माता-पिता के बीच में सुरक्षित सो रही है, सोनू ने शुभम को घर के बाहर खड़ा किया और अंदर जाकर बच्ची को उठाकर नाचन तिराहा ले आए, इसके बाद सोनू ने शुभम को कार की रखवाली करने के लिए रोक दिया और बच्ची को खेत की मेढ़ के पास ले जाकर रेप किया, इस दौरान बच्ची चीखी तो उसका मुंह दबाकर हत्या कर दी। सोनू वारदात को अंजाम देने के बाद शुभम के साथ पार्टी वाले घर पहुंच गया और वही पर सो गया और सुबह मेहमानों को लेकर वापस हरदुआ चला गया। 

 50 से ज्यादा संदेहियों से पुलिस ने की पूछताछ , आरोपियों पर घोषित किया था 20 हज़ार का इनाम 
मासूम बच्ची की लाश मिलने से गांव में सनसनी फैल गई, देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई, जिसने भी घटना के बारे में सुना वह आक्रोशित रहा। वहीं पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अलग अलग टीमें बनाकर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी, इस दौरान जानकारी सोनू ठाकुर के बारे में जानकारी लगी कि वह मेहमानों को लेकर आया था जो गांव में घूमते देखा गया है, जिस पर सोनू ठाकुर को हिरासत में लिया तो उसने अपने साथी शुभम के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देना स्वीकार लिया। पुलिस ने इस मामले में 50 से ज्यादा संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें तार जुड़ते गए और आरोपी सोनू व शुभम के बारे में पुलिस को जानकारी मिली, गौरतलब है कि आईजी भगवतसिंह चौहान ने हत्या के आरोपी पर  20 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। 
इनकी रही मुख्य भूमिका 
आरोपियों को पकडऩे टीआई महिला अपराध शाखा प्रीति तिवारी, क्राईम ब्रांच के उप निरीक्षक चन्द्रकांत झा, प्रधान आरक्षक धनजय सिंह, विजय शुक्ला, आरक्षक बुजेन्द्र सिंह, मोहित, बीरबल, नीरज तिवारी , दीपक, अमित श्रीवास्तव,  थाना प्रभारी शहपुरा उप निरीक्षक सीएम शुक्ला, उप निरीक्षक आरती मण्डलोई, सउनि टीकाराम , प्रधान  आरक्षक लाल सिंह, आरक्षक राम प्रकाश, दिनेश एवं सायबर सेल के आरक्षक आदित्य, चंन्द्रिका की उल्लेखनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button