सभी खबरें

Dhar : विधायक के साथ लाखों की ठगी, चैक की कॉपी और फर्जी साइन कर निकाले पैसे, जांच में जुटी पुलिस

मध्यप्रदेश/भोपाल – कुक्षी जिले के विधायक सुरेंद्र सिंह बघेल के एक चैक की कॉपी करके ठगों ने न केवल नकली चैक तैयार कर लिए बल्कि इन पर विधायक के फर्जी साइन बना कर रुपया भी निकालने शुरू कर दिए। ठगों ने तीन बार अलग-अलग चेक लगाकर 1,47 हज़ाररुपए भी निकाल लिए। 

धार के कुक्षी जिले के विधायक और कांग्रेस सरकार के पर्यटन मंत्री रहे सुरेंद्र सिंह बघेल ने फरवरी माह में एक दान देते समय, दान के चेक की फोटो सोशल मीडिया पर डाली यह फोटो वायरल हो गई थी। इसके कुछ दिन बाद उनके नाम से दिल्ली में 49000 का चेक लगाया गया, जिस से राशि निकाली गई। 2 मार्च को चेक से 48,500 रुपए निकाले गए। इसके बाद 8 मार्च सोमवार को भी 49,500 रुपए निकाले गए। इसके मैसेज पर पूर्व मंत्री की नज़र पड़ी तो उन्होंने भोपाल पुलिस को जांच के लिए कहा। पता चला कि एक गिरोह ने फर्जी चेक लगा कर वारदात की हैं। 

ठगों ने मंत्री के चेक को दिखकर फ़र्ज़ी चैक तैयार किया,उसके बाद उनके फ़र्ज़ी हस्ताक्षर करके एक एक कर तीन चैक लगाकर रुपए निकाल लिए। इधर, जोन 1 के एसपी अंकित जायसवाल के अनुसार इस मामले में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया हैं। अज्ञात ठगों की तलाश जारी हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button